Create
Notifications

टीम इंडिया के आज दो मुकाबले, आखिरी बार भारत की दो टीमें कब उतरी थी मैदान पर

भारत की दोनों टीमें होंगी आज एक्शन में
भारत की दोनों टीमें होंगी आज एक्शन में
Rahul
SENIOR ANALYST

टीम इंडिया (Team India) आज दो क्रिकेट मुकाबले खेलने उतरेगी। एक तरफ इंग्लैंड में मौजूद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम काउंटी सेलेक्ट XI के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी, तो दूसरी तरफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलती हुई नजर आएगी। यह पहला मौका नहीं है जब दो-दो भारतीय टीम एक साथ मैदान पर उतर रही है। इससे पहले साल 1998 में यह हो चुका है। अजय जडेजा ने कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इंडिया की कमान संभाली थी और उसी दिन मोहम्मद अजहरुद्दीन की अगुआई में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला था।

साल 1998 में पहली बार दो भारतीय टीमों ने एक ही दिन खेला था मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच कनाडा के टोरंटो में एकदिवसीय सीरीज का आयोजन हुआ था। भारतीय टीम की कमान मोहम्मद अजहरुद्दीन के हाथ में थी। हालांकि टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीता। उसके बाद सीरीज के बाकी 4 मैचों में टीम को हार मिली थी। दूसरी तरफ कॉमनवेल्थ गेम्स 1998 में टीम इंडिया ने हिस्सा लिया, जिसकी अगुआई अजय जडेजा ने की। यहाँ भी टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और ग्रुप स्टेज में ही टीम को बाहर होना पड़ा था। लेकिन 12 और 15 सितंबर 1998 को इन दोनों टीमों ने अपने-अपने मुकाबले खेले थे।

12 सितंबर को हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और कनाडा के बीच मैच में भारत ने आसानी के साथ जीत हासिल की थी, तो इसी दिन पाकिस्तान ने भारत को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 51 रनों से मात दी थी। इसके बाद 15 सितंबर को टीम इंडिया की दोनों टीमें एक बार फिर मैदान पर उतरी, जहाँ कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली, तो कनाडा में चल रही वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 77 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

टीम इंडिया के आज होने वाले दोनों मुकाबलों का समय

भारत vs काउंटी सेलेक्ट XI : दोपहर 3.30 बजे से (डरहम यूट्यूब चैनल पर लाइव)

भारत vs श्रीलंका : दोपहर 3.00 बजे से

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now