बाबर आज़म ने विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को किया चकनाचूर, USA के खिलाफ़ मुकाबले के दौरान रचा इतिहास

बाबर आज़म ने विराट कोहली को खास मामले में पीछे छोड़ा
बाबर आज़म ने विराट कोहली को खास मामले में पीछे छोड़ा

Babar Azam most T20I runs: डलास में खेले जा रहे आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Mens T20 World Cup 2024) के 11वें मैच में पाकिस्तान का सामना मेजबान यूएसए से हो रहा है। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले पाकिस्तान को बल्लेबाजी का मौका मिला लेकिन उसकी शुरुआत ख़राब रही। हालांकि, कप्तान बाबर आज़म ने संभलकर बल्लेबाजी की और एक छोर को संभालकर रखा। अपनी पारी के दौरान बाबर आज़म ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे सफल बल्लेबाज बन गए हैं।

बाबर आज़म ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

इस मुकाबले से पहले बाबर आज़म को टी20 इंटरनेशनल में सबसे सफल बल्लेबाज बनने के लिए 16 रन की दरकार थी और दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए सिर्फ 4 रन की जरूरत थी। बाबर ने धीमी शुरुआत की लेकिन उन्होंने पहले दूसरे स्थान पर मौजूद रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा और फिर विराट कोहली को भी पछाड़कर टॉप पर काबिज हो गए।

बता दें कि भारत के विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में 4038 रन दर्ज हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने 4026 बनाए हैं। रोहित ने बीते दिन आयरलैंड के खिलाफ़ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 4000 रन पूरे किए थे और बाबर आज़म को भी पीछे छोड़ा था लेकिन अब बाबर इन सभी से आगे निकल गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान बाबर आज़म ने पार किया था 4000 रन का आंकड़ा

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड का दौरा चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए किया था, जिसके दो मुकाबले बारिश की वजह से रद्द हो गए थे। हालांकि, सीरीज के अंतिम मुकाबले में बाबर आज़म ने 36 रन की पारी खेली थी और इस दौरान अपने टी20 करियर के 4000 रन भी पूरे किए थे। वह ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे लेकिन अब रोहित भी इस क्लब में शामिल हो गए हैं।

आपको बता दें कि बाबर आज़म को आधुनिक के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उनकी तुलना अक्सर विराट कोहली के साथ होती है। हालांकि, विराट के आंकड़े काफी बेहतर हैं और बाबर को अभी काफी आगे का सफर तय करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now