Create
Notifications

मेरे और स्टीव स्मिथ के बीच कोई भी विवाद नहीं है, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का बयान

Sri Lanka v Australia - First Test: Day 1
Sri Lanka v Australia - First Test: Day 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया है कि उनके और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के बीच किसी भी तरह का कोई विवाद है। उन्होंने कहा है कि उनके और स्मिथ के बीच किसी तरह का कोई भी मन-मुटाव नहीं है।

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान रन आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ अपने साथी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के ऊपर नाराज हो गए थे। यह घटना पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद की है। रमेश मेंडिस ने फ्लाइटेड गेंद डाली, जो स्मिथ के पैड पर लगी और फिर गेंद कवर्स और प्‍वाइंट क्षेत्र के बीच गई।

वहां तब कोई फील्‍डर मौजूद नहीं था। स्मिथ ने खाली जगह देखते ही रन लेने का इशारा किया जबकि श्रीलंकाई टीम एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील करने में व्‍यस्‍त थी। दूसरे छोर पर खडे़ उस्‍मान ख्‍वाजा ने भी रन लेने में दिलचस्‍पी दिखाई। मगर कुछ दूर दौड़ते ही उन्‍हें एहसास हुआ कि उनके स्‍ट्राइकर्स एंड पर पहुंचने से पहले विकेटकीपर निरोशन डिकवेला गेंद तक पहुंच जाएंगे।

ख्‍वाजा ने रन लेने से इंकार कर दिया। तब तक स्‍टीव स्मिथ बहुत दूर आ गए थे। स्मिथ वापस अपनी क्रीज में पहुंचते कि डिकवेला ने थ्रो किया और मेंडिस ने गेंद पकड़कर गिल्लियां बिखेर दी। स्मिथ क्रीज में नहीं पहुंच पाए और रन आउट हुए। रन आउट होने के बाद स्‍टीव स्मिथ ने उस्‍मान ख्‍वाजा की तरफ देखा और दोनों हाथ खोलकर जानना चाहा कि वापस लौटने की वजह क्‍या थी। स्मिथ के चेहरे पर गुस्‍सा दिख रहा था।

इस तरह की चीजें होती रहती हैं - उस्मान ख्वाजा

वहीं इसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि शायद उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ के बीच मनमुटाव हो गया है। हालांकि ख्वाजा ने अब इससे सिरे से इंकार कर दिया है। द पर्थ की खबर के मुताबिक उस्मान ख्वाजा ने कहा,

स्मिथ थोड़ा नाराज जरूर हुए थे लेकिन इसमें ऐसी कोई बात नहीं है। हम दोनों ही प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और इस तरह की चीजें मैदान में होती रहती हैं। आप हमेशा आगे की तरफ देखते हैं और पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...