उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान में खेलने को लेकर दिया बड़ा बयान 

उस्मान ख्वाजा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
उस्मान ख्वाजा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 24 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार पाकिस्तान के दौरे (PAK vs AUS) पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया साल 1998 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रही है, जिसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं। इसी बीच पाकिस्तान की सरजमीं पर पहुंचने के बाद पाकिस्तानी मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। इस्लामाबाद में जन्मे उस्मान ख्वाजा ने भरोसा जताया कि उन्हें पाकिस्तान में पूरा समर्थन मिलेगा।

5 साल की उम्र में ही उस्मान ख्वाजा पाकिस्तान छोड़कर ऑस्ट्रेलिया में बस गए थे। ख्वाजा का मानना है कि पाकिस्तान में उनके परिवार के कई लोग रहते हैं, जो ज्यादातर कराची में रहते हैं। उन्होंने पाकिस्तान में समर्थन का भरोसा व्यक्त किया और कहा,

हमें हमेशा पाकिस्तान से बहुत अच्छा समर्थन मिला है। मुझे यकीन तो नहीं है कि उनमें से कितने लोग ईमानदार होंगे। लेकिन मुझे यकीन है कि मैच का दिन के करीब आने तक हमें कुछ टिकट अनुरोध भी मिलेंगे। लेकिन पूरे उपमहाद्वीप से मुझे हमेशा अच्छा समर्थन मिला है।

ख्वाजा ने आगे कहा,

यहां तक कि यहां रहने वाले उपमहाद्वीप के ऑस्ट्रेलियाई भी हैं, मुझे नहीं लगता कि यह बहुत अलग होगा। मुझे लगता है कि वे मेरा समर्थन करेंगे, लेकिन वे यह भी उम्मीद कर रहे होंगे कि हम बुरी तरह हारें।

ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टीम में किसी भी खिलाड़ी ने एक भी बार पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। लेकिन उस्मान ख्वाजा को उम्मीद है कि पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाले कई दिग्गजों की सलाह उनके काम आएगी। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान जा चुके डैरेन लेहमैन और अन्य लोगों से बात की है। उनके पास बहुत अनुभव रहा है। आखिर में इन सब बातों को सुनकर आपको जरूर आत्मविश्वास मिलता है।

सुरक्षा को लेकर है पूरा भरोसा

पाकिस्तान में अपनी टीम की सुरक्षा को लेकर बात करते हुए ख्वाजा ने कहा,

मैं वास्तव में पर्दे के पीछे किसी भी चीज़ में शामिल नहीं था। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एसीए ने पूरी मेहनत की। मैं साफ तौर पर काफी सक्रिय था। ये सीधा व्यक्तिगत तो नहीं, हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कहां थे, हमें किस तरह की सुरक्षा मिलेगी। मैं हमेशा इसी बात पर था कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कह रहा है कि यह हमारे लिए सुरक्षित है और सब कुछ ठीक है, तो शायद यह होगा।

ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरे की शुरुआत 4 मार्च से रावलपिंडी में खेले जाने टेस्ट मैच से होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now