Create
Notifications

ऋषभ पंत इस राज्‍य के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बने

ऋषभ पंत इस समय जोहानिसबर्ग में पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटे हुए हैं
ऋषभ पंत इस समय जोहानिसबर्ग में पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटे हुए हैं
Vivek Goel

उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धमी ने रविवार को भारतीय (India Cricket team) विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को राज्‍य का ब्रांड एम्‍बेस्‍डर नियुक्‍त किया।

मुख्‍यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाडियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखण्ड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन- स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एंबेसडर" नियुक्त किया है।'

भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाडियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखण्ड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन- स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एंबेसडर" नियुक्त किया है। @RishabhPant17 https://t.co/7vVyoXUmwP

ऋषभ पंत ने ब्रांड एम्‍बेस्‍डर नियुक्‍त किए जाने के बाद ट्वीट करके आभार जताया। पंत ने ट्वीट किया, 'धन्‍यवाद पुष्‍कर सिंह धमी सर, उत्‍तराखंड में लोगों के बीच खेल और आम स्‍वास्‍थ्‍य के बढ़ावे के लिए मुझे ब्रांड एम्‍बेस्‍डर बनने का मौका दिया। मैं इस संदेश को फैलाने का सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करूंगा और खुश हूं कि आप फिट इंडिया के लिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं।'

Thank you @pushkardhami sir for giving me the opportunity to be the Brand Ambassador of promoting Sports and General Health among the people of Uttarakhand. I’ll do my best to spread this message and feeling happy that you are taking these steps towards a fitter India. twitter.com/pushkardhami/s…

ऋषभ पंत आखिरी बार न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। भारतीय टीम ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। इसके बाद पंत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से ब्रेक लिया था।

इस समय ऋषभ पंत जोहानिसबर्ग में भारतीय टीम के साथ हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्‍ट 26 दिसंबर से शुरू होगा।

भारतीय टीम ने किया कड़ा अभ्‍यास

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सेंचुरियन में कड़ा अभ्‍यास किया।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टीम के सदस्‍य नेट्स पर अभ्‍यास करते हुए नजर आए। वीडियो की शुरूआत में खिलाड़ी मैदान में वॉर्म अप करते हुए दिखे। कप्‍तान कोहली को नेट्स पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते हुए देखा गया।

Getting Test-match ready 👌 👌🎥 Snippets from #TeamIndia's first practice session ahead of the first #SAvIND Test. https://t.co/QkrdgqP959

चेतेश्‍वर पुजारा को पैड्स के पास से गेंद को फ्लिक करते हुए देखा जा सकता है जबकि आक्रामक बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने भी बेहतरीन स्‍क्‍वायर कट शॉट खेला।

ओपनर और उप-कप्‍तान केएल राहुल पुल शॉट खेलने में व्‍यस्‍त दिखे, जबकि अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर पसीना बहाया। राहुल के समान रविचंद्रन अश्विन ने भी पुल शॉट खेलने का अभ्‍यास किया। ऑफ स्पिनर ने नेट सेशन के दौरान गेंदबाजी का अभ्‍यास भी किया।

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक एक भी टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है। अगर इस बार वो इतिहास रचने में कामयाब होती है तो कोहली पहले कप्‍तान बन जाएंगे, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों जगह टेस्‍ट सीरीज जीती।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...