Create
Notifications
Advertisement

'ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या पहली बॉल से हिट मार सकते हैं'

ANALYST
Modified 10 Mar 2021
न्यूज़

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) को लगता है कि भारत के पास काफी अच्छी बल्लेबाजी इकाई है। उनका कहना है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ का उपयोग करने के लिए देखेंगे क्योंकि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ऐसा करने की ज़रूरत है। राठौड़ ने बल्लेबाजों की भूमिका पर भी बयान दिया है।

ESPNcricinfo से बातचीत में विक्रम राठौड़ ने कहा है कि कुछ खिलाड़ियों के पास बहुत ही खेल-योजना है और वे गेम में आने के लिए अपना समय लेते हैं, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे अन्य लोग विभिन्न भूमिकाएँ निभाने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि अगर वे दोनों खेल रहे हैं और अगर आपको अच्छी शुरुआत मिलती है, तो वे ऐसे लोग हैं जो पहली गेंद से जाएंगे। वे लोग हैं ऐसा करने में सक्षम हैं।यदि आपकी टीम को 12 से अधिक स्कोर एक ओवर में करने की आवश्यकता है, तो आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए, और यदि आपकी टीम को 6 रन एक ओवर में चाहिए और जीतना है, तो आपको ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा जैसे अन्य खिलाड़ियों के पास काफी खेल-योजनाएं है और यह बहुत सफल है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की बल्लेबाजी को जांचने के लिए इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता। विक्रम राठौड़ ने इस सीरीज में बल्लेबाजी को जांचने की बात कही है। ऋषभ पन्त और हार्दिक पांड्या को अलग भूमिका दी जा सकती है।

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेलना है। ऐसे में भारतीय टीम इस समय नेट अभ्यास में व्यस्त दिखाई दे रही है। देखना होगा कि इस सीरीज में टीम इंडिया कैसा खेल दिखाती है।

Published 10 Mar 2021, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now