Create
Notifications

विनय कुमार भारत की टीम के साथ जुड़े, अहम टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा

विनय कुमार
विनय कुमार
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2021) के लिए इंडिया लीजेंड्स टीम के साथ जुड़ गए हैं। वहीं जहीर खान इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे।

विनय कुमार ने 26 फरवरी को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया था। अपने रिटायरमेंट के एक हफ्ते बाद वो एक बार फिर से मैदान में दिखेंगे। विनय कुमार ने भारत के लिए एक टेस्ट, 31 वनडे और नौ टी20 मुकाबले अपने करियर में खेले। उनके पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, कहा भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलना गलत फैसला था

विनय कुमार के पास टी20 क्रिकेट का बेहतरीन अनुभव है

विनय कुमार ने अपने टी20 करियर में कुल 181 मुकाबले खेले और 7.85 की इकॉनमी रेट से 194 विकेट चटकाए। आईपीएल में वो कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और कोच्चि टस्कर्स केरला की तरफ से खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत की तरफ से कई पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह और मनप्रीत गोनी जैसे प्लेयर हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 मार्च से होगी। पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से इस टूर्नामेंट को बीच में ही रोकना पड़ा था। टूर्नामेंट की शुरुआत वहीं से होगी जहां पर इसे बंद किया गया था। इस बार ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेगी ऐसे में बांग्लादेश लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स को दो नई टीमों के रूप में जोड़ा गया है।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए इंडिया लीजेंड्स की पूरी टीम इस प्रकार है

सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, विनय़ कुमार, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान और मनप्रीत गोनी।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज खिलाड़ी जो अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज़ का शिकार हुए


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...