Hindi Cricket News - विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने यादगार मैच की चीजें नीलाम करने का फैसला लिया

 डीविलियर्स-कोहली
डीविलियर्स-कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने कोरोना वायरस की जंग में एक साथ मिलकर दिल जीतने वाला काम करने का निर्णय लिया है। दोनों ने 2016 आईपीएल के यादगार मैच के ग्लब्स और बैट नीलाम कर मिलने वाली राशि से कोरोना वायरस की लड़ाई में लोगों की मदद करने की योजना बनाई है। कोहली और डीविलियर्स ने इन्स्टाग्राम लाइव करते हुए इसकी घोषणा की।

गुजरात लायंस के खिलाफ 2016 के आईपीएल में खेले गए ग्रीन जर्सी मैच में विराट कोहली ने 109 और डीविलियर्स ने नाबाद 129 रन बनाए थे। कोहली और डीविलियर्स ने इस यादगार मैच के ग्लव्स और बैट ऑनलाइन नीलाम करने का निर्णय लिया है। कोहली अपने ग्लव्स और बैट देंगे तथा डीविलियर्स उस मैच की अपने जर्सी, ग्लव्स और बैट नीलामी के लिए दक्षिण अफ्रीका की एक वेबसाईट पर ऑनलाइन डालेंगे। इससे मिलने वाला पैसा डीविलियर्स के फाउंडेशन में जाएगा और इससे भारत और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना की लड़ाई में लोगों की मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर इस बार नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बड़ी वजह से लिया फैसला

आरसीबी की टीम हर साल एक घरेलू मैच में ग्रीन जर्सी पहनकर 'गो ग्रीन' अभियान को सपोर्ट करती है। यह ग्लोबल वॉर्मिंग के लिए किया जाता है। 2016 में भी ग्रीन जर्सी मैच में कोहली और डी विलियर्स के शतकों की मदद से आरसीबी ने 3 विकेट पर 248 रन बनाकर 144 रन से मैच जीता था। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 229 रन जोड़े थे।

इन्स्टाग्राम लाइव में बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैं पिछले बारह साल से आरसीबी से जुड़ा हूँ और अब मैं किसी दूसरी टीम में जाने के बारे में नहीं सोच सकता। टीम और दर्शकों के प्यार ने मुझे टीम के साथ भावनात्मक रूप से जोड़ा है। मैं जब तक खेलूँगा, इसी टीम की तरफ से खेलूँगा। इसके अलावा कोहली और डीविलियर्स ने आरसीबी के लिए खेलते हुए अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now