Create

विराट कोहली और बाबर आजम युवा खिलाड़ियों के रोल मॉडल हैं, अफगानिस्तान के कोच ने कही बड़ी बात

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजी कोच उमर गुल (Umar Gul) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जितने भी उभरते हुए युवा खिलाड़ी हैं उन सबके रोल मॉडल विराट कोहली और बाबर आजम हैं। इसलिए इनका अच्छा प्रदर्शन करना काफी जरूरी होता है।

उमर गुल ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की काफी तारीफ की और कहा कि पाकिस्तान की टीम उनके ऊपर काफी डिपेंड करती है। उन्होंने कहा,

बाबर आजम एक टॉप क्लास प्लेयर हैं। ये टीम उनके ऊपर काफी डिपेंड करती है। अगर वो परफॉर्म करते हैं तो फिर टीम को अच्छा प्लेटफॉर्म मिल जाता है और मिडिल ऑर्डर के ऊपर से दबाव हट जाता है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं जिससे वो रन बनाएं क्योंकि विराट कोहली और बाबर आजम उभरते हुए खिलाड़ियों के रोल मॉडल हैं। युवा खिलाड़ी इनसे काफी कुछ सीखते हैं। बाबर आजम पिछले कुछ मैचों से फ्लॉप रहे हैं और विराट कोहली भी अपनी फॉर्म तलाश कर रहे हैं लेकिन ये खिलाड़ी तकनीकी रूप से काफी सक्षम हैं और फॉर्म में आने और रन बनाने के लिए लंबा समय लेते हैं।

अफगानिस्तान की टीम हार के साथ ही एशिया कप से बाहर

आपको बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद एशिया कप से बाहर हो गई है। टार्गेट का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे और उनके 9 विकेट गिर चुके थे। यहां से अफगानिस्तान की जीत लगभग सुनिश्चित लग रही थी, क्योंकि पाकिस्तान के पास कोई बड़ा बल्लेबाज नहीं मौजूद था। लेकिन नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर ही छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया। पाकिस्तान की जीत का ये मतलब हुआ कि भारत और अफगानिस्तान दोनों ही एशिया कप से बाहर हो गए हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...