Create

भारतीय टीम की सफलता का श्रेय उमेश यादव ने विराट कोहली और रवि शास्त्री को दिया

विराट कोहली और उमेश यादव
विराट कोहली और उमेश यादव

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की काफी तारीफ की है। उमेश यादव ने कहा है कि विराट कोहली और रवि शास्त्री ने काफी कड़ी मेहनत की है और इसी वजह से टीम इंडिया आज इतनी सफल टीम है। दिग्गज तेज गेंदबाज के मुताबिक कोहली और शास्त्री सभी प्लेयर्स को अपना नैचुरल गेम खेलने की आजादी देते हैं।

भारतीय टीम ने हालिया सालों में टेस्ट फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में हरा दिया। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार जीत हासिल की। यही वजह रही कि टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने पिछले दो IPL सीजन से आरसीबी की बेहतरीन गेंदबाजी का राज बताया

विराट कोहली और रवि शास्त्री की उमेश यादव ने की तारीफ

उमेश यादव ने टीम की सफलता का ज्यादा श्रेय कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को दिया है। उन्होंने एएनआई के साथ इंटरव्यू में कहा,

विराट कोहली और रवि भाई ने काफी कड़ी मेहनत की है। जिस तरह से विराट ने कप्तानी की और टीम को हैंडल किया वो शानदार है। टीम का कोच और कप्तान जब किसी प्लेयर को कॉन्फिडेंस देता है तो फिर उसकी अहमियत काफी ज्यादा होती है। इस तरह की आजादी जब किसी गेंदबाज या बल्लेबाज को मिलती है तो फिर आप निश्चित तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

उमेश यादव ने आगे कहा,

जब भारतीय टीम ग्राउंड में उतरती है तो फिर एक तरह की आक्रामकता उनके अंदर होती है। उनके पास पूरा बैकअप और सपोर्ट होता है। सभी खिलाड़ी एक दूसरे के साथ बंधे होते हैं, इसलिए कोच और कप्तान को इसका श्रेय जाता है।

ये भी पढ़ें: रॉबिन उथप्पा ने बताया, किस दिग्गज से बातचीत के बाद वो इंडियन टीम में वापसी कर पाए थे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment