Create
Notifications

विराट कोहली ने चयनकर्ताओं से बातचीत की, भारतीय टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट 

विराट कोहली अब एशिया कप के समय क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे
विराट कोहली अब एशिया कप के समय क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket team) दौरे के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम (India Cricket team) की घोषणा की। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्‍तान बनाया गया है जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सहित स्‍टार खिलाड़‍ियों को आराम दिया गया है।

केएल राहुल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर सफाई दी है कि वो कोविड-19 से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर चर्चा अब भी जारी है।

ऐसी चर्चा थी कि विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करेंगे क्‍योंकि वो पिछले लंबे समय से फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे।

पूर्व भारतीय कप्‍तान को वेस्‍टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया, जिसने आलोचकों को अपनी बात खुलकर कहने का मौका दे दिया। न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक विराट कोहली अब एशिया कप में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे। एशिया कप का आयोजन यूएई में होगा।

एक सूत्र ने पीटीआई को कहा, 'विराट कोहली ने चयनकर्ताओं से बातचीत की थी कि वो एशिया कप से उपलब्‍ध रहेंगे। प्रमुख खिलाड़‍ियों को एशिया कप से लेकर टी20 वर्ल्‍ड कप तक मुश्किल से ही आराम दिया जाएगा। इसलिए वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद यह दो सप्‍ताह का विंडो था, जहां वो आराम कर सकते हैं।'

वैसे, जिम्बाब्वे दौरे के लिए जिस टीम का ऐलान हुआ है, उसमें वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की वापसी हुई है। चाहर ने पांच महीने से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेली है और वो चोट के कारण आईपीएल 2022 सीजन से भी बाहर हो गए थे। वहीं सुंदर चोट से उबरे और काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 18 अगस्‍त, 20 अगस्‍त और 22 अगस्‍त को तीन वनडे हरारे क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे। फिर 28 अगस्‍त से 11 सितंबर तक एशिया कप खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...