Create

रॉस टेलर के संन्यास को लेकर विराट कोहली ने दिया भावुक संदेश

विराट कोहली ने रॉस टेलर को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी
विराट कोहली ने रॉस टेलर को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी
reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने आज अपने अन्तरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया। टेलर के करियर का आखिरी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया वनडे साबित हुआ। इस दिग्गज को न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और इन्होंने टीम की कामयाबी में लम्बे समय तक योगदान दिया है।

अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में टेलर ने 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में हिस्सा लिया। रॉस टेलर ने साल 2006 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था, वहीं अगले साल टेस्ट डेब्यू भी किया था।

रॉस टेलर के संन्यास को लेकर दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों से प्रतिक्रियाएं आईं और इसमें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर एक क्लिप साझा की, जिसमें विराट ने टेलर को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी और उन्हें लीजेंड बताया।

कोहली ने कहा,

न्यूजीलैंड के साथ अपने शानदार करियर के लिए बधाई रॉस टेलर। आप न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए लीजेंड रहे हैं। आप खेल के महान एम्बेसडर रहे हैं। हमने कुछ अद्भुत यादें एक साथ साझा कीं। ऑल द बेस्ट रॉस। मुझे यकीन है कि आपके चेहरे पर वह आइकोनिक मुस्कान होगी जो इतने वर्षों से रही है।

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भी रॉस टेलर को दी बधाई

वीडियो में भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कीवी बल्लेबाज को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी है। द्रविड़ ने कहा,

अपने शानदार करियर के लिए बधाई रॉस टेलर। आपके साथ खेलने और आपके खिलाफ खेलने का मौका मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। और मैं आपको वर्षों से जानता हूं। एक चीज जो मेरे लिए सबसे अलग थी, वह थी बेहतर क्रिकेटर बनने के लिए आपकी भूख और इच्छा।

आपको बता दें कि रॉस टेलर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं। टेलर को भारत में काफी पसंद भी किया जाता है।

Messages from around the cricketing world for @RossLTaylor ahead of his final match for New Zealand tomorrow at Seddon Park. #ThanksRosco #NZvNED https://t.co/krmI1aUY2l

इस वीडियो में विराट कोहली और राहुल द्रविड़ के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी भी हिस्सा हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी टेलर को अपने शब्दों में बधाई दी। राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा भी इस ट्रिब्यूट में शामिल थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...