Watch: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली पर दिखा मांकडिंग का असर 

केकेआर बनाम आरसीबी, ईडन गार्डन्स

जैसे जैसे आईपीएल अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर रहा हैं वैसे वैसे इस टूर्नामेंट का रोमांच दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। आईपीएल 12 में सत्र का 35वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच खेला गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल चार विकेट के नुकसान पर 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने नायाब 100 रनों की शतकीय पारी खेली। आईपीएल में विराट कोहली का यह 5वां और केकेआर के खिलाफ पहला शतक रहा।

कोलकाता की टीम को मैच जीतने के लिए 214 रनों का लक्ष्य मिला था और केकेआर की टीम 205/5 का स्कोर बना सकी और यह मैच 10 रन से हार गयी। टीम के लिए आंद्रे रसेल का बल्ला एक बार फिर बोला और उनके बल्ले से 25 गेंदों में 65 रन निकले, जबकि नितीश राणा 46 गेंदों में 85 रन बनाकर नाबाद लौटे।

18वें ओवर में कोहली ने दिलाई ‘मांकडिंग विवाद’ का याद –

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के 18वें ओवर के दौरान एक शानदार दर्शय तमाम खेल प्रेमियों को देखने को मिला। दरअसल 17.5वें ओवर में सुनील नारेन गेंदबाजी करने के लिए आगे बढ़े लेकिन गेंद छोड़ने से पहले ही रुक गये और नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े विराट कोहली ने तुरंत अपना बैट क्रीज के अन्दर रख लिया।

विराट कोहली लगातार अपना बल्ला क्रीज के अन्दर रखने का इशारा कर रहे थे और उनके ऐसा करने के बाद सुनील नारेन और मैदान पर मौजूद अंपायर दोनों ही हँसने लगे। विराट कोहली ने ऐसा कर ‘मांकडिंग विवाद’ को एक बार फिर से ताजा कर दिया।

आप सभी को याद दिला दे कि आईपीएल में मांकडिंग विवाद की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने शुरू की थी। आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध जोस बटलर को ‘मांकड़ नियम’ से रन आउट किया था और अश्विन के ऐसा करने के बाद यह नियम रातोंरात सुर्ख़ियों में आ गया था। इतना ही नहीं पंजाब की टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की भी दुनियाभर में काफी आलोचना भी हुई थी।

यहाँ देखें -

विराट कोहली का शानदार शतक और उनके इस मजाकिया अंदाज ने मुकाबलें को कई मायने में यादगार बना दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now