RR vs RCB: विराट कोहली ने जड़ा IPL का सबसे धीमा शतक, प्रमुख खिलाड़ी का अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

Neeraj
विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक ठोका (PC: Espn)
विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक ठोका (PC: Espn)

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जारी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 19वें मुकाबले (RR vs RCB) में विराट कोहली (Virat Kohli) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इस सीजन का पहला शतक जड़ा है। वहीँ, यह उनके आईपीएल करियर का आठवां शतक है। हालाँकि, अपनी इस शानदार पारी के बावजूद किंग कोहली के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे जानने के बाद उनके फैंस को जरूर हैरानी होगी।

विराट कोहली का मौजूदा सीजन में अभी तक काफी शानदार फॉर्म रहा है। उन्होंने अपने शतक से पहले दो अर्धशतकीय पारियां खेली हुईं थी। 17वें सीजन में कोहली ऑरेंज कैप को हासिल करने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ भी कोहली के बल्ले से जमकर रन बरसे।

उन्होंने 72 गेंदों में नाबाद 113 रन बनाये, जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल रहे। अपनी इस पारी के दौरान किंग कोहली ने अपना शतक पूरा करने के लिए 67 गेंदों का सामना किया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के इतिहास में गेंदों के लिहाज से सबसे धीमा शतक बनाने के मामले में मनीष पांडे की बराबरी कर ली है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे ने आईपीएल के दूसरे सीजन में आरसीबी का हिस्सा रहते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 67 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था, जो लीग में किसी भी भारतीय द्वारा पहला था। उस मैच में मनीष ने 73 गेंदों में नाबाद 114 रन बनाये थे और आरसीबी ने 12 रनों से मैच को जीता था।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से तीन बल्लेबाज हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर, डेविड वॉर्नर और जोस बटलर के नाम शामिल हैं। तेंदुलकर ने 2011 में मुंबई इंडियंस की तरफ खेलते हुए कोच्चि टस्कर्स केरल के विरुद्ध 66 गेंदों में अपना शतक बनाया था। वहीं, डेविड वॉर्नर ने 2010 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ 66 गेंदों में शतक ठोका था, जबकि बटलर ने 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना शतक पूरा करने के लिए 66 गेंदें खेली थीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now