Create
Notifications

'केएल राहुल को महान बल्लेबाज बनाने में विराट कोहली का हाथ है'

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International
निरंजन

केएल राहुल (KL Rahul) ने जिस तरह से पिछले दो मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी की है, इससे पता चलता है कि उनकी क्लास क्या है। इसको लेकर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी बयान दिया है। वीरेंदर सहवाग के अनुसार केएल राहुल को इस तरह का बड़ा बल्लेबाज बनान में विराट कोहली (Virat kohli) का हाथ है। सहवाग मानते हैं कि कोहली ने राहुल को अलग-अलग नम्बर पर खिलाया जिससे उनकी बल्लेबाजी में निखार आया।

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा कि कोहली ने केएल राहुल को अलग-अलग नम्बर पर सीमित ओवर प्रारूप में खिलाया है। कप्तान का भरोसा राहुल के ऊपर हैं इसलिए उन्हें ओपनिंग से लेकर मध्यक्रम तक बल्लेबाजी कराई है। वह अपने कप्तान के फेवरेट खिलाड़ी भी हो सकते हैं।

वीरेंदर सहवाग का पूरा बयान

सहवाग ने कहा कि केएल इस समय का महान बल्लेबाज बनाने में विराट कोहली का बहुत बड़ा योगदान है। सहवाग का यह भी कहना है कि भरोसे के साथ हर नम्बर पर राहुल को ट्राई करने से बल्लेबाज में भी विश्वास जगा है और वह किसी भी नम्बर पर खेल सकते हैं। पूर्व भारतीय ओपनर ने विराट कोहली को ही राहुल की बेहतरीन बल्लेबाजी का श्रेय दिया है।

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसके बाद उनके ऊपर सवाल भी खड़े हुए थे। केएल राहुल दो बार खाता खोलने में भी सफल नहीं रहे थे। इसके बाद वनडे सीरीज की शुरुआत में उन्होंने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए एक तेज फिफ्टी जमाई। अगले मैच में उनके बल्ले से एक शतकीय पारी भी निकली और आलोचकों को इससे करारा जवाब भी मिला। राहुल ने कहा भी था कि मेरे अंदर भूख है लेकिन मैं चुप रहता हूँ और दिखाना नहीं चाहता। वह बल्लेबाज के अलावा कीपर की भूमिका में भी हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...