विराट कोहली हर प्रारूप में श्रेष्ठ हैं - इयान चैपल

 विराट कोहली
विराट कोहली

कई बार यह बहस देखी जाती है कि वर्ल्ड क्रिकेट में अभी श्रेष्ठ कौन है। इस बात को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बयान दिया है। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सभी प्रारूप में बेस्ट बल्लेबाज माना है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुझे पूछा गया था कि कोहली और स्मिथ में से बेस्ट कौन है तब मैंने कहा था कि कोहली से आगे मैं किसी को नहीं चुन सकता।

सोनी सिक्स के एक कार्यक्रम में चैपल ने कहा कि भारत में कुछ शानदार बल्लेबाज हुए हैं। मैंने हाल ही में तीनों प्रारूप को लेकर एक कमेन्ट किया था। मुझे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ ने एक चुनने के लिए कहा गया था। मैंने कहा था कि मैं कोहली से आगे किसी को नहीं चुन सकता। तीनों प्रारूप में उनके रिकॉर्ड अतुल्य है। यह एक बड़ा कारनामा है। इसलिए मेरी नजर में सभी प्रारूप में इस समय विराट कोहली बेस्ट बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें:3 भारतीय कप्तान जिन्होंने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया था

भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इस दौरान स्मिथ और कोहली का एक बार फिर आमना सामना होगा। सभी नजरें दोनों के खेल पर टिकी होगी और बहस फिर वही होगी कि दोनों में से बेस्ट कौन है। इस बाजी को ज्यादा रन और अच्छे आंकड़े दर्शाने वाला खिलाड़ी जीत लेगा लेकिन इस बहस का अंत फिर भी नहीं होगा।

स्टीव स्मिथ के आंकड़े टेस्ट क्रिकेट में ही बेहतर हैं लेकिन विराट कोहली तीनों प्रारूप में शानदार हैं। उन्होंने हर प्रारूप में पचास से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। यही वजह है कि उन्हें हर प्रारूप में बेस्ट खिलाड़ी माना जाता है। स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की तुलना में हर प्रारूप में मैच भी कम ही खेले हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now