Create
Notifications

"विराट कोहली नम्बर एक बल्लेबाज हैं," ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज का बयान

विराट कोहली काफी समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं
विराट कोहली काफी समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट क्रिकेट में 'बिग फाइव' में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में चुना है। हालांकि विराट कोहली पिछले दो से भी ज्यादा वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बना पाए हैं। वॉटसन ने कोहली को सबसे ऊपर रखा।

आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में वॉटसन ने बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज के बारे में बताते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में हमेशा मैं विराट कोहली का नाम लेना चाहूँगा। यह लगभग सुपरह्यूमन है, वह क्या करने में सक्षम है क्योंकि हर बार जब वह खेलने के लिए बाहर जाते हैं तो उनके पास इतनी उच्च तीव्रता होती है।

गौरतलब है कि कोहली आईसीसी रैंकिंग में जहां 10वें स्थान पर खिसक गए हैं, वहीं इस भारतीय महान खिलाड़ी के पास एक उल्लेखनीय टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड है। उन्होंने 27 टेस्ट शतक और 28 अर्धशतक बनाए हैं और वर्तमान में उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत 50 से कम है। इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले कुछ समय में लगातार विराट कोहली के औसत में गिरावट दर्ज की गई है। देखना होगा कि आगामी समय में विराट कोहली का प्रदर्शन किस स्तर का रहता है।

बाबर आज़म को वॉटसन ने नम्बर दो बताया
बाबर आज़म को वॉटसन ने नम्बर दो बताया

बाबर आज़म को नम्बर दो पर रखते हुए वॉटसन ने कहा कि वह अविश्वसनीय रूप से अच्छा कर रहे हैं। वॉटसन ने बाबर के लिए कहा कि यह देखना अच्छा है कि उन्होंने किस तरह से खुद को शिफ्ट करते हुए अपने खेल को अनुकूलित किया है। इस समय शायद बाबर आज़म नम्बर दो हैं।

स्मिथ को लेकर वॉटसन ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि वह अब गेंदबाजों के ऊपर उतना दबाव नहीं डाल पा रहे जितना श्रेष्ठ दौर में डाला करते थे। मेरे हिसाब से स्टीव ने उस लिस्ट में खुद को थोड़ा नीचे गिराया है। इसके बाद वॉटसन ने विलियमसन और जो रूट को रखा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...