Create
Notifications

'विराट भैया ने मैच के बाद मुझे मैसेज किया और कहा कि वेल प्लेड'

ANALYST

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की धाकड़ जीत में दीपक चाहर का योगदान अहम था और इसकी चर्चा अब तक हो रही है। चाहर ने मैच के बाद हुए कुछ घटनाक्रमों पर प्रतिक्रिया दी, इसमें विराट कोहली के मैसेज का जिक्र भी किया गया है। दीपक चाहर ने कहा कि मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने उनको मैसेज किया था।

कोलम्बो में एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में बातचीत करते हुए दीपक चाहर ने कहा कि मैच के बाद विराट भैया ने मुझे मैसेज किया था और कहा कि शानदार खेला।

मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारत का स्कोर 193/7 था तब चाहर-भुवनेश्वर ने संयम से खेलने का निर्णय लिया। दोनों ने जल्दबाजी के कोई संकेत नहीं दिखाए और भारत को आखिरी ओवर तक मैच में बनाए रखा, अंत में आखिरी ओवर में चौके से टीम इंडिया ने मैच जीत लिया। चाहर ने जहां 82 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 रन बनाए, वहीं भुवनेश्वर ने 28 गेंदों में नाबाद 19 रन की पारी खेली।

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले चाहर ने भारत के पूर्व कप्तान से मैच खत्म करने के बारे में बहुत कुछ सीखा है। जबकि उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके सीएसके कार्यकाल ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है, धोनी को भारत के लिए कई मैच खत्म करते हुए देखना भी चाहर के गेम में एक प्रेरणा के रूप में दिखाई दिया।

दीपक चाहर
दीपक चाहर

मुकाबले में राहुल द्रविड़ की अहम सलाह भी चाहर के काफी काम आई। जब अंतिम कुछ ओवरों का खेल बचा हुआ था, उस समय राहुल द्रविड़ ड्रेसिंग रूम छोड़कर डगआउट में आए थे। उन्होंने राहुल चाहर को मैदान पर भेजकर दीपक चाहर से कहलवाया कि ओवर पूरे खेलने हैं। इसके पीछे द्रविड़ की योजना यह थी कि पूरे ओवर खेलने पर लक्ष्य हासिल हो जाएगा, जबकि विकेट गिरने से मामला खराब हो सकता है।

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने लगातार दो मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। आखिरी मैच शुक्रवार को होना है जिसे जीतकर टीम इंडिया क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now