Create

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से ब्रेक ले सकते हैं विराट कोहली, प्रमुख खिलाड़ी की होगी वापसी

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ब्रेक दिया जा सकता है
विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ब्रेक दिया जा सकता है

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ आगामी तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के दौरान ब्रेक ले सकते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच 24 फरवरी से टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा।

विराट कोहली पिछले साल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। इस बीच सिर्फ एक मैच में वो बाहर रहे क्‍योंकि उनकी पीठ में जकड़न आ गई थी। जहां कई सीनियर खिलाड़‍ियों ने अलग-अलग कारणों से ब्रेक लिया, वहीं विराट कोहली को आराम करने का मौका नहीं मिला।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया और करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि कोहली को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। भारतीय टीम इस समय वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है। इसके बाद वह लखनऊ रवाना होगी, जहां श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।

इसके बाद अगले दो टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला में खेले जाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कोहली वापसी करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो पूर्व भारतीय कप्‍तान अपना 100वां टेस्‍ट मोहाली में खेलेंगे। मगर सूत्रों की मानें तो कोहली अगर अपना ब्रेक बढ़ाएंगे तो बेंगलुरु में दूसरे टेस्‍ट में वो अपना 100वां टेस्‍ट खेल सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रमुख खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हो सकती है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जडेजा के साथ-साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो सकती है।

टेस्‍ट कप्‍तान के नाम की होगी घोषणा

सूत्रों से जानकारी मिली है कि रविंद्र जडेजा इस समय लखनऊ में पृथकवास में हैं। वो इससे पहले एनसीए में रिहैब से गुजर रहे थे। रविंद्र जडेजा अपनी चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट और फिर पूरे दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए थे।

वहीं चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति बहुत जल्‍द श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल और टेस्‍ट सीरीज के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगी। इस दौरान नए टेस्‍ट कप्‍तान के नाम की घोषणा भी हो जाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा टेस्‍ट कप्‍तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। रोहित शर्मा को ही अगला टेस्‍ट कप्‍तान बनाया जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment