Create
Notifications

विराट कोहली द्वारा साउथैम्पटन में किए गए प्रदर्शन पर नजर

विराट कोहली
विराट कोहली
Narender
visit

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian Team) को 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड (New Zealand Team) के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलना है। आईसीसी पहली बार WTC का आयोजन करा रही है, जिसके फाइनल के ऊपर सभी की नजर रहने वाली है।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा द्वारा साउथैम्पटन में किए गए प्रदर्शन पर नजर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन, इंग्लैंड में खेले जाने वाला है। आपको बता दें कि भारत ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है और इसी वजह से विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम से काफी ज्यादा उम्मीद है।

भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, क्योंकि कोहली जब भी अच्छा करते हैं तो टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहता है। इसी वजह से हम नजर डालेंगे कि आखिर विराट कोहली का प्रदर्शन साउथैम्पटन में कैसा रहा है। विराट कोहली ने अभी तक साउथैम्पटन में 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत द्वारा साउथैम्पटन में किए गए प्रदर्शन पर नजर

कोहली ने इस बीच साउथैम्पटन में दो अर्धशतक भी लगाए हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने साउथैम्पटन में 3 मैच खेले हैं, जिसमें दो में टीम को जीत और एक में हार मिली है। वो इकलौती हार टीम को 2018 साउथैम्पटन टेस्ट में मिली थी।

आइए नजर डालते हैं विराट कोहली का साउथैम्पटन में प्रदर्शन कैसा रहा है:

1- विराट कोहली vs इंग्लैंड (साउथैम्पटन वनडे, 6 सितंबर 2011) : विराट कोहली ने 9 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बनाए। भारत इस मैच को 7 विकेट से हार गया था।

2- विराट कोहली vs दक्षिण अफ्रीका (साउथैम्पटन वनडे, 5 जून 2019) : विराट कोहली ने 34 गेंदों में एक चौके की मदद से 18 रन बनाए। भारत इस मैच को 6 विकेट से जीता था।

3- विराट कोहली vs अफगानिस्तान (साउथैम्पटन वनडे, 22 जून 2019): विराट कोहली ने 63 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 67 रन बनाए थे। भारत ने इस मैच को 11 रनों से जीता था।

4- विराट कोहली vs इंग्लैंड (साउथैम्पटन टेस्ट, 27-31 जुलाई 2014): पहली पारी में विराट कोहली ने 75 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 39 रन बनाए, तो दूसरी पारी में विराट कोहली ने 56 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 28 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने भारत को इस मैच में 266 रनों से हराया था।

5- विराट कोहली vs इंग्लैंड (साउथैम्पटन टेस्ट, 30 अगस्त - 3 सितंबर 2018): पहली पारी में विराट कोहली ने 71 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 46 रन बनाए, तो दूसरी पारी में 130 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 58 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने भारत को इस मैच में 60 रनों से हराया था।


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now