विराट कोहली ने WTC Final से पहले खेले स्‍टाइलिश शॉट्स, पंत-रहाणे ने भी जमकर बहाया पसीना

विराट कोहली
विराट कोहली

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले विराट कोहली और कुछ अन्‍य बल्‍लेबाजों ने नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। बल्‍लेबाजों ने सही टाइमिंग बनाने का प्रयास किया और कुछ मौकों पर आक्रामक शॉट्स भी खेले।

कप्‍तान विराट कोहली ने थ्रो डाउन का सामना किया और अच्‍छी लय में नजर आए। इस दौरान भारतीय कप्‍तान ने कवर ड्राइव, स्‍ट्रेट ड्राइव और हुक शॉट जमाए।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने मोहम्‍मद शमी और ईशांत शर्मा के खिलाफ अच्‍छा डिफेंस किया, लेकिन रविंद्र जडेजा की फ्लाइट पर शानदार बड़ा शॉट जमाया। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल के लिए पंत ने स्पिनरों को संकेत दे दिए हैं क‍ि उनकी जमकर कुटाई हो सकती है।

बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे भी अच्‍छे शॉट्स खेलते हुए नजर आए हैं। रहाणे ने भी अपने डिफेंस पर काम किया और शरीर के काफी करीब से शॉट खेलने की कोशिश की।

क्‍या विराट कोहली शतक का सूखा समाप्‍त कर पाएंगे?

एक समय था जब विराट कोहली शतक का जश्‍न आए दिन मनाते थे। भारतीय फैंस को उम्‍मीद थी कि कोहली बहुत जल्‍द सबसे ज्‍यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। हालांकि, 2019 से भारतीय कप्‍तान का समय सही नहीं रहा है।

उन्‍होंने नवंबर 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट में आखिरी शतक जमाया था। इसके बाद से वह क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में शतक जमाने में कामयाब नहीं हुए हैं। कई मौकों पर कोहली ने अर्धशतक जमाया, लेकिन इसे शतक में तब्‍दील करने में वह कामयाब नहीं हुए।

कप्‍तान विराट कोहली कई बार कह चुके हैं कि निजी रिकॉर्ड्स उनके लिए मायने नहीं रखते हैं, लेकिन डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उनका शतक फैंस और टीम के लिए लाभकारी रहेगा।

न्‍यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण निश्चित ही भारतीय कप्‍तान की परीक्षा लेने की कोशिश करेगा। मगर कोहली दिग्‍गज बल्‍लेबाज हैं और शतक जमाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़