विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से जीते टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी, वानखेड़े स्टेडियम में किया बड़ा खुलासा

 जसप्रीत बुमराह ने फाइनल मैच में 18 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किये थे
जसप्रीत बुमराह ने फाइनल मैच में 18 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किये थे

Virat Kohli applause Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) आज सुबह टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की ट्रॉफी लेकर अपने देश लौटी है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की तो उसके बाद मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ी। मुंबई में भारतीय खिलाड़ियों का लाखों फैन्स ने सड़कों पर जोरदार स्वागत किया। सभी खिलाड़ी बस की छत पर खड़े होकर वानखेड़े मैदान तक विक्ट्री परेड करते हुए पहुंचे। वानखेड़े मैदान पर भी फैन्स बड़ी तादाद में पहुंचे और अपने चैंपियन खिलाड़ियों का स्वागत किया। इसी दौरान विराट कोहली को वर्ल्ड कप जीत पर बोलने का मौका मिला, जिसपर उन्होंने अपने दिल की बात रखी और जसप्रीत बुमराह को ट्रॉफी जितवाने का श्रेय दिया।

जसप्रीत बुमराह की वजह से मैच का पासा पलटा : विराट कोहली

विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कहा कि, 'मैं एक खिलाड़ी के लिए बार-बार तालियाँ बजाने के लिए कहूँगा क्योंकि उन्हीं की वजह से हम मैच में वापस आये थे और मैं यह बार-बार कहता रहूंगा कि वो प्लेयर जसप्रीत बुमराह हैं। मैं बहुत ही भाग्यशाली हूँ कि जसप्रीत बुमराह हमारी टीम में खेल रहे हैं। वह किसी युग में पैदा होने वाले केवलमात्र एक ही गेंदबाज है और उनकी वजह से ही हम मैच में वापस आये थे।'

इस बयान के बाद विराट कोहली से होस्ट गौरव कपूर ने पूछा कि, "मैं जसप्रीत बुमराह को राष्ट्रीय खजाना घोषित करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बारे में सोच रहा हूं। क्या आप इस पर हस्ताक्षर करेंगे? इस सवाल का जवाब देते हुए किंग कोहली ने कहा कि, 'मैं अभी हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हूँ।' विराट कोहली द्वारा जसप्रीत बुमराह की सराहाना करना बहुत बड़ी बात है क्योंकि फाइनल मैच में विराट कोहली ने भी बल्ले से शानदार खेल दिखाया था जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जबरदस्त गेंदबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था। उन्होंने फाइनल मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी दक्षिण अफ्रीका को अंतिम 5 ओवर में 30 रन की जरूरत थी और बुमराह ने इस दौरान 2 ओवर किये जिसमें उन्होंने केवल 5 रन दिए और 1 विकेट झटका, जबकि मैच में उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 18 रन दिए और 2 विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now