Create
Notifications

विराट कोहली ने भारतीय टीम की जीत और शिखर धवन के साथ रणनीति पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे में टीम की जीत के लिए खुद भी बेहतर योगदान दिया। अर्धशतक बनाने के अलावा शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ उन्होंने शतकीय साझेदारी की। टीम की जीत और बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने प्रतिक्रिया दी और कुछ अहम बातों का उल्लेख किया।

कोहली ने कहा कि यह हाल के दिनों में हमारी सबसे प्यारी जीत में से एक है। यह वहीं है जो किसी अन्य के साथ है। इतनी जल्दी नौ विकेट हासिल करना उत्कृष्ट है। खेल में वापस आने के लिए उन्होंने जिस तरह से शानदार प्रदर्शन किया। मैं वास्तव में गर्व महसूस करने वाला आदमी हूं। टीम ने महान चरित्र और तीव्रता दिखाई।

विराट कोहली का पूरा बयान

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम उन खिलाड़ियों को बढ़ावा देते हैं जिनके इरादे हैं। साथ ही शिखर की पारी का विशेष उल्लेख किया। उन लोगों को वापस करना चाहते हैं जिन्हें हम जानते हैं कि वे बाहर जाकर एक निस्वार्थ काम करेंगे। केएल राहुल के रन बनने की बात भी कोहली ने की।

विराट कोहली ने कहा कि हर मौके के लिए हमारे पास दो-तीन खिलाड़ी उपलब्ध हैं। यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार संकेत है। अभी हम सही रास्ते पर हैं और खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल चुनना है। शिखर जब नहीं खेल रहे थे तब उनकी बॉडी लैंग्वेज कमाल की थी। वह हमारे लिए इतना मददगार रहे। आज वह परिणाम के हकदार थे। शिखर धवन ने आज कठिन दौर में बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए जो स्कोरबोर्ड से ज्यादा मूल्यवान है। योजना यह थी कि जब हमने 31 से 40 ओवर के बीच में 100 रन की साझेदारी की तब मैंने शिखर को कहा कि मैं गेंदबाजों पर चार्ज करूंगा। कुछ विकेट गिरने से हम थोड़ा पीछे चले गए। यह अच्छा असेसमेंट है। लाइट्स में भी गेंद बल्ले के ऊपर शानदार आ रही थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...