Hindi Cricket News: विराट कोहली ने 2023 वर्ल्ड कप और ऋषभ पंत को लेकर दी प्रतिक्रिया

तीसरे टी20 मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत
तीसरे टी20 मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2023 विश्व कप की तैयारियों को लेकर अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि 2023 वर्ल्ड कप के लिए अभी से सोचना सही नहीं है। कप्तान कोहली ने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि पहले मौजूदा मैचों पर ध्यान देना आवश्यक है। जैसा कि हम सब जानते हैं, अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई थी। विश्व कप के बाद से भारतीय टीम अपना पहला एकदिवसीय मैच गुरुवार, 8 अगस्त, 2019 को खेलेगी।

तीसरे टी-20 मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान कोहली ने कहा "सच कहूं तो 2023 विश्व कप में बहुत समय है। आप विश्व कप के लिए तैयारियां करना और रणनीतियां बनाना एक साल पहले शुरू करते हैं, चार साल पहले नहीं। भारतीय क्रिकेट को सर्वोच्च बनाए रखना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।"

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 जबरदस्त पारी खेलने वाली ऋषभ पंत की भी कप्तान विराट कोहली ने तारीफ की। ृकोहली ने कहा "पहले दो मैचों में ऋषभ पंत नाराज़ थे क्योंकि वे रन नहीं बना पा रहे थे। वे अच्छा खेल रहे थे, परंतु रन नहीं बना पा रहे थे। टी-20 क्रिकेट में ऐसा अक्सर होता है। अच्छे प्रदर्शन के बावजूद खिलाड़ी कई बार रन नहीं बना पाते। लेकिन आज, उन्होनें इस बात का ध्यान रखा कि वे संभल कर खेलें। जब ज़रूरत पड़ी, तब उन्होनें बड़े शॉट मारे और बाकी समय खेल की लय के साथ आगे बढ़ते रहे। "

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने तीसरे टी20 में जीत के साथ ही वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हरा दिया। अब 8 अगस्त से दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now