'ऐसा लगा था कि जैसे फाइनल एक बार फिर...',विराट कोहली ने आखिरी 5 ओवर्स को किया याद

South Africa v India: Final - ICC Men
विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल को किया याद

Virat Kohli Recalls T20 World Cup Final : टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एक बार तो ऐसा लगा था कि मैच हाथ से निकल जाएगा लेकिन उसके बाद आखिर के कुछ ओवर्स में भारतीय टीम ने काफी शानदार वापसी की। कोहली ने इसका क्रेडिट जसप्रीत बुमराह को दिया और कहा कि उन्होंने कई मैचों में टीम की वापसी कराई।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में हेनरिक क्लासेन ने अपनी धुआंधार पारी से मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया था। एक समय साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी 30 गेंद पर 30 रन चाहिए थे लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम की मैच में वापसी करा दी।

'एक बार ऐसा लगा था कि फाइनल मैच हम हार जाएंगे'

वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप सेलिब्रेशन के दौरान विराट कोहली ने फाइनल मैच को याद किया। उन्होंने कहा,

पिछले 4 दिन काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हम जितना जल्द हो सके बारबाडोस से इंडिया आना चाहते थे ताकि लोगों के साथ इसे सेलिब्रेट कर सकें लेकिन हम हरिकेन में फंस गए। इस स्टेडियम में जितने लोग भी मौजूद हैं, उनकी तरह हमें भी एक समय ऐसा लगा था कि क्या एक बार फिर फाइनल मुकाबला हमारे हाथ से निकल जाएगा। इसके बाद आखिर के 5 ओवर्स में जो कुछ हुआ वो वास्तव में काफी स्पेशल था। मैं लोगों से यही कहुंगा कि वो जसप्रीत बुमराह के लिए तालियां बजाएं क्योंकि उन्होंने हर एक मैच में हमारी वापसी कराई।

विराट कोहली कई बार सेमीफाइनल और फाइनल हार चुके हैं

आपको बता दें कि विराट कोहली कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर आईसीसी के कई फाइनल और सेमीफाइनल हार चुके हैं। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और 2024 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भी भारतीय टीम हार की कगार पर खड़ी थी। हालांकि आखिरी 5 ओवरों में गेंदबाजों ने जबरदस्त तरीके से टीम की वापसी करा दी और मुकाबला अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now