Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: विराट कोहली ने पहले वनडे में हार का कारण बताया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 06 Feb 2020, 15:26 IST

 विराट कोहली
विराट कोहली

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया दी। हार के कारण पर बात करते हुए कोहली ने कहा कि हमें 348 का लक्ष्य काफी लगा लेकिन रॉस टेलर और टॉम लैथम हमसे मैच दूर ले गए। इसके अलावा कोहली ने कहा कि मैच में कई नकारात्मक चीजों की तरफ भी हम ध्यान नहीं दे पाए।

मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान ने कहा "न्यूजीलैंड की तरफ से यह उत्कृष्ट प्रदर्शन था। हमने सोचा कि 348 पर्याप्त है, रॉस टेलर उनके अनुभवी बल्लेबाज हैं लेकिन टॉम लैथम हमसे मोमेंटम दूर ले गए। मौकों का फायदा हम नहीं उठा पाए, कुछ चीजों पर हमें सुधार करने की जरूरत है। विपक्षी टीम हमसे बेहतर खेली और वे जीतने के हकदार हैं।"

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में धीमे ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर लगा जुर्माना

विराट कोहली ने रॉस टेलर की तारीफ करते हुए कहा कि वे शानदार रहे। गेंद के साथ जहाँ हमें होना चाहिए था, हम नहीं थे। हमें सुधार करने की जरूरत है और आशा करते हैं कि ईडन पार्क में होने वाले मैच में बेहतर खेल का प्रदर्शन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम से रॉस टेलर और टॉम लैथम ने जीत छीन ली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए एक विशाल साझेदारी करते हुए 348 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत दिलाई। उनके श्रेष्ठ बल्लेबाज केन विलियमसन मैच में नहीं खेल रहे थे लेकिन कीवी टीम ने एकजुटता दिखाते हुए बेहतरीन खेल दिखाया और सीरीज में 1-0 की बढ़त अर्जित कर ली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के अगले दो मैच ऑकलैंड और माउंट मौंगानुई में क्रमशः शनिवार और मंगलवार को खेले जाएँगे। सीरीज जीतने के लिए भारत को दोनों मैचों में विजय प्राप्त करनी होगी। न्यूजीलैंड को सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज करने की आवश्यकता है।

Published 06 Feb 2020, 15:26 IST
Advertisement
Fetching more content...