Create
Notifications

विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव को नहीं खिलाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली और कुलदीप यादव
विराट कोहली और कुलदीप यादव
SENIOR ANALYST
Modified 10 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई टेस्ट मैच में दिग्गज गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद टीम मैनेजमेंट पर काफी सवाल उठे। भारतीय टीम की हार के बाद प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा और भी तेज हो गई। कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से भी कुलदीप यादव को नहीं खिलाने के बारे में पूछा गया। उन्होंने इस फैसले का बचाव किया और कहा कि उनको ना खिलाने का फैसला सही था।

पोस्ट मैच वीडियो कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने बताया कि कुलदीप यादव को चेन्नई टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं शामिल किया गया। उन्होंने कहा,

जब आप पहले से ही दो ऑफ स्पिनर खिला रहे हों तो कुलदीप यादव भी उसी तरह के गेंदबाज हो जाते हैं। उनकी गेंद भी पड़कर बाहर निकलती है। इसलिए हमें गेंदबाजी में विविधता की जरूरत थी। हम अपने टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बिल्कुल स्पष्ट थे और इस फैसले पर हमें कोई पछतावा नहीं है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी की तरह विराट कोहली को भी पता है कि भारत की कप्तानी कब छोड़नी है ?

विराट कोहली ने अगले मुकाबले के टीम कॉम्बिनेशन को लेकर भी बात की और कहा कि वैरायटी के हिसाब से अपना बॉलिंग अटैक तैयार करेंगे। उन्होंने कहा,

आगे के मैचों में हम देखेंगे कि गेंदबाजी में किस कॉम्बिनेशन से वैरायटी आती है। हमें सिर्फ एक जैसी गेंदबाजी नहीं चाहिए जहां पर गेंद केवल बाहर निकले। इसलिए ये चीजें समझने के लिए काफी जरूरी हैं।

कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है

आपको बता दें कि कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया में भी एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि वहां पर टीम सीरीज जीत गई थी। जब चेन्नई में भी कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला तो काफी सवाल खड़े किए गए।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले वसीम जाफर ने कोच पद से दिया इस्तीफा

Published 10 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now