Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में विराट कोहली की टॉप 3 पारियां

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 23 Feb 2019, 17:00 IST
23 Feb 2019, 17:00 IST

विराट कोहली

दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनके पास क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार रिकॉर्ड है। कुछ महीने पहले क्रिकेट के सभी प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक था। हालाँकि वर्तमान में उनके अंतराष्ट्रीय टी20 औसत में गिरावट आई है (49.25) , लेकिन वह अभी भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं l 

24 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतराष्ट्रीय टी20 सीरीज़ शुरू होने वाली है। इस श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले जाएंगे , जिसमें से पहला मुकाबला विशाखापट्टनम और दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह कोई रहस्य नहीं है की विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाज़ी करना पसंद करते हैं। अंतराष्ट्रीय टी20 में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने ऑस्ट्रेलिआई टीम के खिलाफ 14 मुकाबले खेले हैं , जिसमे उनहोंने 61 की औसत से 488 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 अर्धशतक लगाए हैं, साथ ही में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 500 टी20 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बनने की कगार पर हैं। आज इस लेख में हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट की टॉप 3 पारियों के बारे में बात करेंगे।

# 3 61 *- सिडनी (2018)

सिडनी में विराट कोहली

2018 विराट कोहली के लिए एक शानदार साल था। भारतीय कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट और 50 ओवर प्रारूप की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ खेल रही भारत पहला मुकाबला हारने और दूसरा मुकबले में कोई परिणाम नहीं मिलने के बाद सिडनी में खेले जा रहे निर्णायक मुकाबले में 165 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा था। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दी और पावरप्ले के अंदर 67 रन बनाए। लेकिन सलामी बल्लेबाज़ों के आउट होने के बाद भारतीय टीम तेज़ गति से रन बनाने में असमर्थ रही, जिसके चलते भारत को आखरी पांच ओवरों में 52 रन बनाने थे। 

विराट ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाज़ एंड्रयू टाइ पर चार्ज लिया और उनके आखिरी दो ओवरों में बहुत रन बनाए जिसके चलते भारत लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने में कामयाब रहा और श्रृंखला को ड्रॉ किया। कोहली ने इस मैच में नाबाद रहते हुए 61 रन बनाए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं







1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 21:38 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...