Create
Notifications

वीरेंदर सहवाग ने शुभमन गिल के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन का कारण बताया

Photo Credit - KKR/Instagram
Photo Credit - KKR/Instagram
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने आईपीएल 2021 (IPL ) में केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की लगातार असफलता का कारण बताया है। वीरेंदर सहवाग के मुताबिक शुभमन गिल के पास जब मन चाहे चौके-छक्के लगाने की क्षमता नहीं है। उनके अंदर इस नैचुरल टैलेंट की कमी है।

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि टेस्ट फॉर्मेट में शुभमन गिल बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन टी20 में वो संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केकेआर टीम मैनेजमेंट को चाहिए कि वो गिल से ज्यादा चौके-छक्के की उम्मीद ना करें और उन्हें एक एंकर की भूमिका में खेलने दें।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल के IPL में शानदार परफॉर्मेंस पर केविन पीटरसन ने जताई हैरानी

शुभमन गिल को लेकर वीरेंदर सहवाग का बयान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से शुभमन गिल लंबे प्रारूप जैसे वनडे और टेस्ट के प्लेयर हैं। टी20 में किसी प्लेयर को मर्जी के मुताबिक बाउंड्री लगाना पड़ता है, या तो फिर आप एक छोर पर सेफ खेलें और बाउंड्री ना लगाएं। इसीलिए मुझे लगता है कि केकेआर को शुभमन गिल के साथ सुनील नारेन या फिर राहुल त्रिपाठी के साथ ओपनिंग करना चाहिए। नीतीश राणा से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए। अगर राहुल त्रिपाठी ओपनिंग करते हैं तो फिर वो पावरप्ले का पूरा फायदा उठा सकते हैं और काफी रन बना सकते हैं। अगर शुभमन गिल पहले छह ओवर खेलने में सफल रहते हैं तो फिर वो आसानी से राहुल तेवतिया और शिवम दुबे जैसे प्लेयर्स के खिलाफ रन बना सकते हैं।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो वो लगातार पांच पारियों में फ्लॉप हो चुके हैं। इससे पहले वो 15, 33, 21 और 0 का स्कोर ही बना पाए थे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वो एक बार फिर रन बनाने में नाकाम रहे और केकेआर को चौथी हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज को राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया जा सकता है


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...