Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीरेंदर सहवाग ने की भविष्वाणी, भारतीय टीम जीत सकती है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब 

Neeraj
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
550   //    28 Aug 2019, 09:12 IST

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

विश्व कप 2019 के खत्म होने के ठीक बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो गई थी। टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के दौरान 1 अगस्त को खेला गया था। भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के साथ खेला। टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज टीम इंडिया ने एंटिगा टेस्ट जीतकर किया है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों के बड़े अंतर से हराया था। जिसकी बदौलत भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में 60 अंको के साथ टॉप पर बनी हुई है। 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका टीम के भी 60-60 अंक हैं। न्यूजीलैंड अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है, जबकि श्रीलंका की टीम तीसरे पायदान पर बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से दोनों ने एक-एक मैच जीता है। जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा था। इसी वजह से अभी दोनों के 32-32 अंक हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा मैच 30 अगस्त से जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: प्रवीण आमरे ने अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन पर खुशी जताई, रोहित के प्रति सहानुभूति दिखाई

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग पहले टेस्ट में भारतीय टीम द्वारा किये गए प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उनका मानना है, कि भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की प्रबल दावेदार है। टीम इंडिया इस समय काफी संतुलित लग रही है। टीम के पास अच्छे गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों हैं। भारतीय टीम ने दो सालों में काफी मेहनत की है। जिसकी बदौलत टीम आज टेस्ट की नंबर 1 रैंकिंग पर है। रवि शास्त्री और विराट कोहली के पास काबलियत है कि वो टीम को और आगे तक ले जा सकते है। मैं रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच चुने जाने पर बधाई देता हूं और उनकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। आपको बता दें, टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2021 में खेला जाना है। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...