Create

फाफ डू प्लेसी और संजय बांगर को आरसीबी में स्थितरता लाने का श्रेय देते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

कप्तान फाफ डू प्लेसी और हेड कोच संजय बांगर ने अच्छा कार्य किया है
कप्तान फाफ डू प्लेसी और हेड कोच संजय बांगर ने अच्छा कार्य किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम काफी अच्छा खेल रही है और टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी है। आरसीबी के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने नए कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) और नए हेड कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) को दिया है। सहवाग के मुताबिक जब विराट कोहली कप्तान थे तब टीम में लगातार बदलाव होते थे और इससे टीम पर प्रभाव पड़ता था। सहवाग के मानना है कि इस सीजन अनुज रावत को ड्रॉप करने के अलावा टीम ने अच्छी तरह से स्थिरता बनाये रखी है।

क्रिकबज पर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के मुकाबलों से पहले आरसीबी को लेकर सहवाग ने कहा,

संजय बांगर के मुख्य कोच और नए कप्तान के रूप में आने से आरसीबी की सोच बदल गई है। हमने देखा है कि विराट कोहली कैसे सोचते थे क्योंकि वह 2-3 मैचों में प्रदर्शन नहीं करने के बाद खिलाड़ी को ड्रॉप कर देते थे। लेकिन बांगर और डू प्लेसी ने पूरे समय टीम को लगभग स्थिर रखा है। अनुज रावत को ड्रॉप कर पाटीदार के अलावा, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने खराब प्रदर्शन के कारण कोई बदलाव किया है।

बल्लेबाजी में कई मैच विनर्स होने से आरसीबी इस साल ज्यादा संतुलित लग रही है - वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग के मुताबिक बैंगलोर की टीम इस सीजन ज्यादा संतुलित लग रही है। इससे पहले तक वे केवल विराट कोहली और एबी डीविलियर्स पर निर्भर रहते थे लेकिन इस साल उनके पास केवल बल्लेबाजी में ही कई मैच विनर्स हैं और इसी वजह से टीम ज्यादा खतरनाक लग रही। उन्होंने कहा,

विपक्षी टीम के जीतने की संभावना 90 प्रतिशत जाती थी क्योंकि पिछले साल तक उन्हें पता था कि उन्हें सिर्फ दो खिलाड़ियों (कोहली और डीविलियर्स) को रोकना है। लेकिन इस बार लगभग चार खिलाड़ी हैं और मैं गेंदबाजी की बात ही नहीं कर रहा हूं। दिनेश कार्तिक, मैक्सवेल और अन्य ने कम से कम एक गेम जीता है और यह आरसीबी का साल लगता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment