"अगर विराट कोहली किसी भारतीय कप्तान को सलाह देते तो उसे मानना पड़ता" - आरसीबी के नए लीडरशिप ग्रुप को लेकर आई प्रतिक्रिया

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी आरबसी के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं
विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी आरबसी के लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) के रूप में लीडरशिप में हुए बदलाव को टीम के लिए अच्छा बताया। आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा कप्तान डू प्लेसी का काफी सम्मान करते हैं और सहवाग को लगता है कि मुश्किल स्थिति में यह आपसी सम्मान काम आता है।

कोहली कई मामलों में अपनी सलाह देते हैं लेकिन डू प्लेसी खुद इतने अनुभवी हैं कि उन्हें अच्छे से पता है कि किस सलाह को मानना है और किस सलाह को नहीं। हाल ही में विराट कोहली ने भी कहा था कि कई बार फाफ डू प्लेसी उनकी सलाह नहीं मानते हैं।

क्रिकबज पर बातचीत के दौरान आरसीबी के लीडरशिप ग्रुप में विराट कोहली की भूमिका को लेकर सहवाग ने कहा,

अगर कोई भारतीय खिलाड़ी कप्तान होता और विराट कोहली ने उन्हें कुछ सलाह दी होती तो शायद उसे दबाव में इसे स्वीकार करना पड़ता। लेकिन कप्तान के रूप में डू प्लेसी के होने से यह बदल गया। संजय बांगर ने कोहली के साथ भी काम किया है और वह उनसे इस बारे में बातचीत कर सकते हैं कि आपने सलाह दी लेकिन टीम कुछ और करना चाहती है।

आरसीबी के साथ दिनेश कार्तिक की सफलता को लेकर पार्थिव पटेल ने दी प्रतिक्रिया

क्रिकबज पर सहवाग के साथ ही मौजूद पूर्व भारतीय खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने बताया कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक को आरसीबी के साथ आईपीएल 2022 में सफलता हासिल हुई। पटेल को लगता है कि जिस तरह से कार्तिक ने भूमिका के लिए विशेष रूप से अभ्यास किया और अपने पहले कुछ प्रदर्शनों से उन्हें जो आत्मविश्वास मिला, उससे उन्हें गेंदबाज पर मनोवैज्ञानिक लाभ मिला है। उन्होंने कहा,

अगर एबी डीविलियर्स की गैरमौजूदगी का दबाव होता तो वह (कार्तिक) इतने रन नहीं बनाते। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले बयान दिया है कि उन्होंने फिनिशिंग भूमिका के लिए अभ्यास किया है और एक बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें वह मोमेंटम मिला। जब आप ओवर कवर और फाइन लेग पर छक्का मार सकते हैं, तो आप गेंदबाजों के दिमाग से खेल सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar