Create
Notifications

फाफ डू प्लेसी की कप्तानी पर उठे सवाल, वीरेंदर सहवाग ने बड़ी गलती के बारे में बताया

आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है (Photo Credit - IPLT20)
सावन गुप्ता

आईपीएल 2022 (IPL) के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) की कप्तानी को लेकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फाफ डू प्लेसी की कप्तानी पर सवाल उठाए और कहा कि उन्होंने जोश हेजलवुड जैसे बेहतरीन गेंदबाज का प्रयोग अच्छी तरह से नहीं किया।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने कहा कि फाफ डू प्लेसी ने जोश हेजलवुड को दूसरा और छठा ओवर दिया। सहवाग के मुताबिक हेजलवुड से लगातार तीन ओवर गेंदबाजी कराई जा सकती थी, क्योंकि उनके पास नई गेंद से विकेट चटकाने की क्षमता है।

जोश हेजलवुड को लगातार गेंदबाजी मिलनी चाहिए थी - वीरेंदर सहवाग

सहवाग के मुताबिक डू प्लेसी काफी अच्छी तरह से गेम को समझते हैं और मैदान में काफी कम गलतियां करते हैं। हालांकि इस मामले में उनसे गलती हो गई। उन्होंने कहा,

जोश हेजलवुड ने दूसरा ओवर डाला और उसके बाद सीधे छठे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए। वहां पर उन्होंने अपनी टीम को सफलता दिलाई। आप अपने विकेट टेकर गेंदबाज को इस तरह से रोककर नहीं रख सकते हैं। अगर मैं कप्तान होता तो जोश हेजलवुड से स्टार्ट करता और उन्हें लगातार तीन ओवर गेंदबाजी कराता, क्योंकि आरसीबी की टीम राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर को जल्द आउट करके ही जीत सकती थी। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी आज उतनी अच्छी नहीं थी। वो जोश हेजलवुड और वनिंदू हसरंगा को काफी देर से लेकर आए। हालांकि वो आमतौर पर ऐसी गलतियां करते नहीं हैं और गेम को काफी अच्छी तरह रीड करते हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के साथ ही आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और उनका आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...