Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'ऋषभ पन्त मुझे अपने शुरुआती दिनों की याद दिलाते हैं'

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त
ANALYST
Modified 31 Mar 2021
न्यूज़

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंग्लैंड (England) के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद चारों तरफ से प्रशंसा बटोर रहे हैं। पन्त ने वनडे सीरीज के मैचों में 155 रन बनाए थे। इसके अलावा उनका औसत भी 77 से ज्यादा का रहा है। वीरेंदर सहवाग ने पन्त की तारीफ करते हुए कहा है कि मेरे शुरुआती दिनों की याद मुझे ऋषभ पन्त दिलाते हैं।

सहवाग ने कहा कि सीरीज में सबसे बड़ी सकारात्मक बात ऋषभ पंत की है। क्योंकि जब वह एकदिवसीय मैचों में बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करने आते हैं, उस समय दो पावरप्ले आते हैं। वह इसका पूरा उपयोग करते हैं। मुझे लगता है कि उनके लिए इस टीम में बने रहना महत्वपूर्ण है, उनकी काफी सकारात्मक मानसिकता है। वह मुझे मेरे शुरुआती दिनों की याद दिलाता हैं। वह इतना नहीं सोचते कि दूसरे क्या कह रहे हैं, वह सिर्फ बल्लेबाजी करने के लिए निकलते हैं।

वीरेंदर सहवाग का पूरा बयान

वीरेंदर सहवाग ने आगे कहा कि अगर ऋषभ पंत अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलते हैं, तो वह भारत के अगले सुपरस्टार के रूप में उभर सकते हैं। एक बल्लेबाज कभी-कभी ऐसी पिच का सामना कर सकता है जो धीमी होती है और जहां शॉट लगाना आसान नहीं होता। इस पर सहवाग ने कहा कि पंत को यह भी पता होना चाहिए कि इस तरह की परिस्थितियों से कैसे बाहर निकलें।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भी तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। इसके बाद वह टी20 और वनडे सीरीज में भी धाकड़ प्रदर्शन करने में सफल रहे थे। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के बाद से उनका बल्ला लगातार रन बरसा रहा है। ऐसे में ऋषभ पन्त की तारीफ हर तरफ देखी जा सकती है। पन्त के लिए कई दिग्गजों की तरफ से भविष्यवाणियाँ होती रही है।

Published 31 Mar 2021, 12:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now