डेविड वॉर्नर को अभी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए, वीरेंदर सहवाग ने दिग्गज बल्लेबाज को दी सलाह

वीरेंदर सहवाग ने डेविड वॉर्नर को दी बड़ी सलाह
वीरेंदर सहवाग ने डेविड वॉर्नर को दी बड़ी सलाह

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने डेविड वॉर्नर (David Warner) के संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डेविड वॉर्नर को अभी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहिए। सहवाग के मुताबिक डेविड वॉर्नर शायद फैमिली की वजह से संन्यास ले रहे हैं, क्योंकि उनके अंदर अभी भी कई साल तक टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है।

डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मुकाबला है और वो चाहेंगे कि ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर शानदार तरीके से इस फॉर्मेट को अलविदा कहा जाए। जिस तरह की शुरुआत डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम को देते थे, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टीम को उनकी कमी काफी खलेगी। वॉर्नर ने टेस्ट के अलावा वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है।

डेविड वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट खेलने की सलाह वीरेंदर सहवाग ने ही दी थी। जब आईपीएल में ये दोनों ही खिलाड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते थे तो सहवाग ने वॉर्नर से कहा था कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलें और उसमें काफी रन बना सकते हैं।

डेविड वॉर्नर के साथ फिटनेस का कोई इश्यू नहीं है - वीरेंदर सहवाग

डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर काफी सफल रहा लेकिन अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इसको लेकर सहवाग ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि डेविड वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना चाहिए, क्योंकि वो काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आप मैदान से ज्यादा मैदान से बाहर की चीजों के बारे में सोचने लगते हैं। आपको अपनी फैमिली और बच्चों की चिंता होने लगती है। वॉर्नर के साथ फिटनेस का कोई इश्यू नहीं है लेकिन वो मानसिक तौर पर तैयार नहीं हैं। मुझे पूरा यकीन है कि वो टी20 क्रिकेट लंबे समय तक खेलते रहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता