Create

वीरेंदर सहवाग ने शिखर धवन को रिप्लेस करने के लिए खिलाड़ी का नाम बताया

श्रीलंका (Sri Lanka) में भारतीय टीम (Indian team) के बायो बबल में कोरोना वायरस के प्रवेश के बाद कई खिलाड़ियों को आइसोलेशन में जाना पड़ा और टीम इंडिया को अंतिम 2 टी20 मैचों के लिए पांच बल्लेबाजों के साथ ही मैदान पर उतरना पड़ा। शिखर धवन का प्रदर्शन ख़ास नहीं रहा और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने धवन की जगह रिप्लेस करने वाले खिलाड़ी का नाम बताया है।

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने धवन के रिप्लेसमेंट में देवदत्त पडीक्कल को उचित खिलाड़ी माना और कहा कि मैं वास्तव में उनको प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने जिस तरह से दो पारियां खेली और आईपीएल में शतक लगाया, हमने कुछ शानदार बल्लेबाजी देखी। जब शिखर धवन जाएंगे तो वह उनके लिए सही रिप्लेसमेंट होंगे। केवल एक चीज यह है कि मैं चाहता हूं कि इन भारतीय युवाओं को पहले उपमहाद्वीप में अवसर मिले, क्योंकि फिर जब वह इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका जाते हैं, तो उनके पीछे आत्मविश्वास होता है।

उल्लेखनीय है कि पडीक्कल ने अब तक आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सिर्फ 21 मैचों में 668 रन बनाए हैं और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए बल्ले से सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। आईपीएल 2020 में एक सफल सीज़न के बाद उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले चरण में रन बनाने से पहले घरेलू सर्किट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उनका आत्मविश्वास भी ख़ासा ऊपर नजर आ रहा है। ऐसे में पडीक्कल को जल्दी ही भारतीय टीम में बतौर ओपनर खेलते हुए देखा जा सकता है।

पडीक्कल को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया लेकिन एकदिवसीय सीरीज में वह नहीं खेल पाए। इसके बाद टी20 सीरीज के पहले मैच में भी पडीक्कल को खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि अगले दो मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिला जहाँ उन्होंने पहले मैच में 2 रन बनाए लेकिन दूसरे मैच में वह 9 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चले गए।

आईपीएल का दूसरा चरण सितम्बर में यूएई में शुरू होना है। ऐसे में वहां भी पडीक्कल का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment