वीरेंदर सहवाग के बयान पर पाकिस्तान में शुरू हुई नई बहस, बाबर आजम को लेकर दी थी प्रतिक्रिया 

वीरेंदर सहवाग के बयान पर पाकिस्तान में हंगामा
वीरेंदर सहवाग के बयान पर पाकिस्तान में हंगामा

Virender Sehwag Slams Babar Azam Over Strike Rate : पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम की टी20 टीम में जगह ही नहीं बनती है, क्योंकि वो पावरप्ले में छक्के नहीं लगा पाते हैं। इसको लेकर पाकिस्तान में काफी हंगामा मचा हुआ है और कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं।

दरअसल क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान वीरेंदर सहवाग ने बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था,

इस बारे में सोचना पड़ेगा। अगर मैं सख्त लहजे का इस्तेमाल करुं तो कप्तान चेंज होने पर बाबर आजम की पाकिस्तान की टी20 टीम में जगह नहीं बनती है। वो छक्के वाले प्लेयर नहीं हैं। वो छक्का तभी मारते हैं जब सेट हो जाते हैं और स्पिनर्स उनके सामने आते हैं। मैंने उन्हें कभी नहीं देखा कि तेज गेंदबाजों के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल करते हुए छक्का मारा हो या कवर्स के ऊपर से खड़े-खड़े लप्पे मारे हों। ये उनका गेम ही नहीं है। वो काफी सेफ क्रिकेट खेलते हैं और इसी वजह से लगातार रन बनाते हैं। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट उतना अच्छा नहीं है। अगर आप टीम के लीडर हैं तो इस बारे में सोचना पड़ेगा।

वीरेंदर सहवाग के बयान पर पाकिस्तान में शुरु हुई चर्चा

वीरेंदर सहवाग के इस बयान पर पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज पर काफी चर्चा हुई। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने सहवाग के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा,

सहवाग का यह कहना सही है कि बाबर आजम गेम चेंजर नहीं हैं। पावरप्ले में जब छक्के की जरूरत होती है, तब वो नहीं मार सकते हैं। इसलिए उन्हें टीम में नहीं होना चाहिए। हालांकि हम लोग व्यक्तिगत आंकड़ों पर खुश हो जाते हैं और इस तरफ ध्यान ही नहीं देते हैं।

इसी शो में बैठे पाकिस्तान के कामरान अकमल ने भी सहवाग के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा,

वीरेंदर सहवाग ने जो कहा वो बिल्कुल ठीक है। वो खुद इतने बड़े प्लेयर रहे हैं और टेस्ट में भी टी20 की तरह खेलते थे। सहवाग और जयसूर्या ने आकर क्रिकेट ही चेंज कर दी थी। हालांकि मैं इस चीज पर नहीं जाउंगा कि बाबर आजम को टीम में ही नहीं होना चाहिए लेकिन हमारी टीम में कोई कंपटीशन ही नहीं है। बाबर आजम को कंपटीशन देने वाले कोई नहीं हैं। उस तरह के प्लेयर ही हमने डेवलप नहीं किए।
youtube-cover

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now