वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किसे खिलाना चाहिए

मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा
मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किस प्लेयर को मौका मिलना चाहिए इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने इस बारे में अपनी राय दी है। वहीं भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रह चुके वीवीएस लक्ष्मण ने भी इसको लेकर अपना बयान दिया है। लक्ष्मण के मुताबिक इस फाइनल मुकाबले में सिराज की बजाय इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।

वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक इशांत शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा होना चाहिए। वहीं कुछ दिनों पहले ही वीरेंदर सहवाग और हरभजन सिंह जैसे दिग्गजों ने इशांत शर्मा की बजाय मोहम्मद सिराज को खिलाने पर जोर दिया था।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने बताया कि वो बल्लेबाजी करते वक्त अपने साथ लाल रुमाल क्यों रखत हैं

इशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज की फाइनल में जरूरत पड़ेगी- वीवीएस लक्ष्मण

स्पोर्ट्स टुडे पर खास बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने इशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में खिलाए जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा,

मोहम्मद सिराज ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की थी उसकी वजह से उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी ऊपर होगा। लेकिन इतन सालों तक इशांत शर्मा ने इंडियन क्रिकेट की जो सेवा की है वो वाकई जबरदस्त है। इस अहम फाइनल मुकाबले में हमें अनुभव की जरूरत पड़ेगी और इशांत शर्मा ने काफी अच्छी तरह से इस काम को किया है। इसीलिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए मैं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा का चयन करूंगा।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा। ये मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम कर लेगी।

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा जैसे शॉट्स खेलने वाले बल्लेबाज को इंग्लैंड में स्विंग से दिक्कत हो सकती है"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment