वकार यूनिस गेंद को स्विंग कराने के लिए करते थे बेईमानी, पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा

Nitesh
वकार यूनिस
वकार यूनिस

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) पर एक बड़ा आरोप लगा है। ये आरोप पाकिस्तान के ही एक और पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने लगाया है। आसिफ ने कहा है कि वकार यूनिस गेंद को स्विंग कराने के लिए बेईमानी करते थे।

पाकिस्तान के ARY News से रविवार को बातचीत के दौरान मोहम्मद आसिफ ने ये सनसनीखेज आरोप वकार यूनिस पर लगाया। उन्होंने कहा कि वकार यूनिस को ये नहीं पता था कि नई गेंद से कैसे गेंदबाजी करनी है और ये कला उन्होंने अपने करियर के आखिर में जाकर सीखी थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 में एबी डीविलियर्स के विकेटकीपिंग करने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

आसिफ ने कहा "वकार यूनिस गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए चीटिंग किया करते थे। अपने ज्यादातर करियर में उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी करना आया ही नहीं। जब वो अपने करियर के समापन की तरफ बढ़ रहे थे तब उन्हें ये थोड़ा बहुत समझ में आया।"

वकार यूनिस पाकिस्तान के महान गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। वो अपनी रिवर्स स्विंग के लिए जाने जाते थे। 90 के दशक में वसीम अकरम के साथ उनकी जोड़ी मशहूर थी जो बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा करती थी।

मोहम्मद आसिफ ने वकार यूनिस की कोचिंग पर भी उठाया सवाल

मोहम्मद आसिफ ने वकार यूनिस की कोचिंग पर भी सवाल उठाया और कहा "लोगों को लगता है कि वकार यूनिस को रिवर्स स्विंग में महारत हासिल है लेकिन वो एक भी गेंदबाज ऐसा नहीं बना पाए जो बेहतरीन तरीके से रिवर्स स्विंग कर सके। ये लोग 20 साल से कोचिंग कर रहे हैं लेकिन क्वालिटी बॉलर नहीं बना पाए। हमारे पास कई गेंदबाज हैं लेकिन उनके अंदर क्वालिटी की कमी है।

ये भी पढ़ें: शाकिब अल हसन के IPL में खेलने का रास्ता साफ, जल्द ही केकेआर टीम के साथ जुड़ेंगे

Quick Links

App download animated image Get the free App now