वसीम अकरम ने बेहतर खेलने वाले बल्लेबाज के बारे में बताया

वसीम अकरम
वसीम अकरम

वसीम अकरम का नाम सुनते ही उनकी स्विंग सबसे पहले दिमाग में आती है। वसीम अकरम ने अपनी शानदार गेंदबाजी से दुनिया के कई बल्लेबाजों को परेशान किया है। उनकी गेंदों को बेहतर तरीके से जो बल्लेबाज खेलता था, उसके बाद में खुद वसीम अकरम ने ही बताया है। वसीम अकरम ने कहा है कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन क्रो उन्हें शानदार तरीके से खेलते थे।

वसीम अकरम ने स्काई सपोर्ट से बातचीत करते हुए मार्टिन क्रो को उनकी गेंदों को बेहतरीन तरीके से खेलने का कारण पूछने की बात भी बताई। इस पर मार्टिन क्रो ने कहा कि मैं हर गेंद को फ्रंट फुट पर आकर इनस्विंग के लिए ही खेलता हूँ। आउट स्विंग गेंद पर किनारा लगनी की सम्भावना बहुत कम रहती है।

यह भी पढ़ें:महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी और बेटी यूएई नहीं जाएंगी

वसीम अकरम के साथ वकार भी शानदार गेंदबाज थे

न्यूजीलैंड की एक सीरीज का जिक्र करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि वकार युनिस ने तीन टेस्ट मैचों में 29 विकेट चटकाए थे और मुझे दो मैचों में 10 विकेट मिले थे। दो टेस्ट के बाद वसीम अकरम चोटिल हो गए थे। वसीम अकरम ने कहा कि मार्टिन क्रो ने सीरीज में 2 शतक लगाए थे।

वसीम अकरम
वसीम अकरम

गौरतलब है कि वकार युनिस और अकरम की जोड़ी शानदार मानी जाती थी। रिवर्स स्विंग के मामले में दोनों गेंदबाज माहिर माने जाते थे। इसके अलावा वसीम अकरम बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर लेते थे। इन दोनों गेंदबाजों ने पाकिस्तान को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है। वसीम अकरम ने वनडे क्रिकेट में 502 और टेस्ट क्रिकेट में 414 विकेट चटकाए। टेस्ट क्रिकेट में वसीम अकरम के नाम नाबाद दोहरा शतक भी है।

अंतिम बार वसीम अकरम भारत के खिलाफ 2003 के वर्ल्ड कप में खेले थे। भारतीय टीम ने उस मैच में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी। यह वर्ल्ड कप अकरम के करियर का अंतिम वर्ल्ड कप था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now