Hindi Cricket News - वसीम जाफर ने चुनी अपनी बेस्ट टी20 इलेवन, भारत से जसप्रीत बुमराह शामिल

 हर टीम का एक खिलाड़ी इस टीम में शामिल
हर टीम का एक खिलाड़ी इस टीम में शामिल

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट टी20 इलेवन को चुना है। सबसे खास बात है कि उन्होंने हर टीम से सिर्फ एक खिलाड़ी को ही चुना है। भारत से उन्होंने जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है, तो डेविड वॉर्नर को कप्तान चुना है। उन्होंने ट्वीट करते हुए अपनी टीम का ऐलान किया।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर वसीम जाफर ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के बाबर आजम को चुना है। वॉर्नर इस टीम के कप्तान भी होंगे। तीन नंबर पर उन्होंने न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन को रखा है। चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, तो पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के जोस बटलर को रखा है। वो इस टीम के विकेटकीपर भी होंगे।

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स XI पंजाब के बीच हुआ पहला टाई मैच, युवराज सिंह ने सुपर ओवर में दिलाई थी टीम को जीत

ऑलराउंडर के तौर पर वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को अपनी टीम में शामिल किया है। नेपाल के संदीप लामिचाने और अफगानिस्तान के राशिद खान टीम में दो मुख्य स्पिनर्स के रूप में रखा है। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और भारत के जसप्रीत बुमराह टीम के दो मुख्य तेज गेंदबाज होंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले आईसीसी ने ट्वीट करते हुए सभी को चैलेंज दिया था कि वो अपनी बेस्ट टी20 इलेवन को चुनें। हालांकि उन्होंने यह शर्त रखी थी कि हर टीम से सिर्फ एक खिलाड़ी ही हो सकता है।

इससे पहले वसीम जाफर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और वो अपनी ऑलटाइम आईपीएल, वनडे और मुंबई इलेवन भी चुन चुके हैं। जाफर ने इसी साल मार्च में ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

वसीम जाफर की बेस्ट टी20 इलेवन कुछ इस प्रकार है:

डेविड वॉर्नर (कप्तान), बाबर आजम, केन विलियमसन, एबी डीविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, संदीप लामिचाने, राशिद खान, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

App download animated image Get the free App now