व्यक्तिगत आंकड़ों के पीछे नहीं जाना चाहिए...विराट कोहली के ऊपर पूर्व ओपनर ने उठाए सवाल

विराट कोहली का बेहतरीन शतक (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली का बेहतरीन शतक (Photo Credit - BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बेहतरीन शतक लगाया था। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 19वें और 20वें ओवर में आरसीबी की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई थी और इसी वजह से विराट कोहली के शतक के बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वसीम जाफर के मुताबिक आपको व्यक्तिगत आंकड़ों की बजाय टीम के बारे में सोचना चाहिए।

विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 72 गेंद पर 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 113 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि आखिरी दो ओवर में टीम सिर्फ 18 रन ही बना पाई और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से 184 के टार्गेट को हासिल कर लिया।

आंकड़ों के लिए यहां कोई जगह नहीं है - वसीम जाफर

वसीम जाफर ने आरसीबी vs राजस्थान रॉयल्स मैच की तुलना मुंबई इंडियंस vs दिल्ली कैपिटल्स मैच से की और बताया कि इन दोनों ही मैचों में सबसे बड़ा फर्क आखिरी ओवर का ही रहा। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

आरसीबी के मैच में 19वें और 20वें ओवर में ज्यादा रन नहीं बनाना टीम को भारी पड़ गया। विराट कोहली ने शतक बनाया लेकिन टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में यही बड़ा अंतर था। रोमारियो शेफर्ड ने आखिरी ओवर में जिस तरह की बल्लेबाजी की , उससे मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया था। अगर उस ओवर में शेफर्ड उस तरह की हिटिंग नहीं करते तो मुकाबला काफी करीब जाता। इसलिए यहां पर आंकड़ों के लिए कोई जगह नहीं है। अगर आप इसे हासिल करते हैं तो अच्छी चीज है लेकिन इसके बावजूद आपको ताबड़तोड़ बैटिंग करनी होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now