कप्तानी छोड़ने के बाद बाबर आज़म ने गेंदबाजी में आजमाया हाथ, ऑफ स्पिनर की भूमिका निभाते आये नजर, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: ChapterNo_56 Twitter Snapshots
Photo Courtesy: ChapterNo_56 Twitter Snapshots

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है। इस सीरीज के आगाज से पहले पाक टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ कैनबरा में चार दिवसीय एक अभ्यास मुकाबला खेल रही है। मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) ने एक ओवर गेंदबाजी करके फैंस का मनोरंजन किया।

इस मुकाबले में शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी 391/9 पर घोषित कर दी। पाक टीम की ओर से कप्तान मसूद ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 201 रन बनाये।

जवाब में पीएम XI की ओर से भी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। एक समय पर जब पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज विकेट निकाल पाने में बेबस नजर आ रहे थे, तब मसूद ने पार्ट टाइम गेंदबाज की तरफ रुख किया। उन्होंने बाबर आज़म से 54वां ओवर करवाया। उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाजी की और एक रन दिया। पूर्व पाक कप्तान को गेंदबाजी करता देख, वहां मौजूद फैंस काफी खुश नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब उन्होंने गेंदबाजी में अपना हाथ आजमाया है। बाबर ने अपने टेस्ट करियर में पहले भी गेंदबाजी की हुई है और दो विकेट भी उनके नाम दर्ज हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पार्ट टाइम गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम रहती है। ऐसे में हो सकता है कि शायद टेस्ट सीरीज में भी वो कुछ ओवर फेंकते नजर आ जाएँ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाबर आज़म का टेस्ट फॉर्मेट में रिकॉर्ड

29 वर्षीय बाबर ने अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अब तक 10 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 19 पारियों में 44.38 की औसत से 799 रन बनाये हैं, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। कंगारुओं के खिलाफ बाबर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 196 रन है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar