CWC 2023 : पाकिस्तान से भिड़ने से पहले डेविड वॉर्नर बने 'राइट हैंड' बल्लेबाज, नेट्स में आक्रामक बल्लेबाजी करते आये नजर 

Neeraj
Photo Courtesy: Cricket.com.au Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Cricket.com.au Instagram Snapshots

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 18वें मैच में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) आमने-सामने होंगी। मुकाबला बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें कुछ दिनों पहले ही वहां पहुंच गई थीं और अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच प्रैक्टिस सेशन के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते दिखे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि टूर्नामेंट में अभी तक बाएं हाथ के बल्लेबाज का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा है। अब तक खेले 3 मैचों में उन्होंने क्रमश: 41,13,11 रन बनाये हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वॉर्नर नेट्स में पसीना बहाते नजर आये। इस दौरान वह दाएं हाथ से खेलते हुए स्पिन गेंदबाजों का सामना करते नजर आये। 36 वर्षीय बल्लेबाज ने इस दौरान कुछ बढ़िया शॉट्स भी लगाए और बीच-बीच में वह स्विच करके बाएं हाथ से भी शॉट्स लगाते दिखे।

Cricket.com.au ने वॉर्नर के इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

क्या ऑस्ट्रेलिया को एक और दाएं हाथ का ओपनर मिल गया है? डेविड वॉर्नर प्रैक्टिस सेशन के दौरान स्विच करते हुए।

गौरतलब है कि वॉर्नर अक्सर ऑफ स्पिनरों के विरुद्ध स्विच करके दाएं हाथ से बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। ऐसा वह गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए करते हैं। पिछले दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज में भी उन्हें रविचंद्रन अश्विन के विरुद्ध दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते देखा गया था।

बाएं हाथ का दिग्गज बल्लेबाज अच्छे से जानता है कि चिन्नास्वामी की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल है। ऐसे में वह अपने इस प्लान से शादाब खान और मोहम्मद नवाज के ऊपर दबाव बनाकर उनके विरुद्ध बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करेंगे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के अपने पहले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका को पिछले मैच में 5 विकेट से हराकर पैट कमिंस एन्ड कंपनी ने अपना जीत का खाता खोला था। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment