न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने बताया T20I फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नाम, केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को चुना 

Neeraj
Photo Courtesy: Blackcapz Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Blackcapz Instagram Snapshots

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान (NZ vs PAK) की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज का आगाज 12 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा, जिसके लिए दोनों टीमें पहले ही वेन्यू पर पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच कीवी टीम के खिलाड़ियों से T20I फॉर्मेट के अब तक के सबसे महानतम खिलाड़ी का नाम बताने को लेकर सवाल किया गया, जिसका सभी ने अलग-अलग जवाब दिया।

गुरुवार, 11 जनवरी को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने इंस्टाग्राम पर अकाउंट पर टीम के प्रैक्टिस सेशन का वीडियो साझा किया। इस दौरान कप्तान केन विलियमसन, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और डैरिल मिचेल समेत अन्य खिलाड़ियों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी T20I के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का नाम बताने को कहा गया।

इसके जवाब में कीवी कप्तान विलियमसन ने एबी डीविलियर्स का नाम बताया। वहीं, कुछ खिलाड़ियों ने क्रिस गेल और राशिद खान का नाम भी लिया। वहीं, डैरिल मिचेल ने ऑस्ट्रलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान टी20 फॉर्मेट की दो मजबूत टीमें हैं, ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि उन्हें सीरीज के दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। हालाँकि, इस फॉर्मेट में पाक टीम कीवियों पर हावी रही है। दोनों टीमों के बीच अब 34 T20I मैच खेले गए हैं, जिसमें 20 मैच पाकिस्तान और 13 मैच मेन इन ब्लैक ने जीते हैं। वहीं, एक मैच का नतीजा नहीं निकला था।

अब देखने वाली बात होगी कि क्या केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम मेहमानों पर दबाव बनाने में सफल होती है या नहीं। दूसरी तरफ शाहीन अफरीदी के नेतृत्व वाली टीम मेजबानों के खिलाफ अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar