Create

स्टीव स्मिथ ने छक्का लगाने के बाद अम्पायर से की फ्री हिट की मांग, वीडियो देख जानिये पूरा मामला 

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 3

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच तीसरा वनडे मुकाबला केर्न्स में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पूरे ओवर खेलते हुए कीवी टीम के खिलाफ पांच विकेट खोकर 267 का स्कोर खड़ा किया। कंगारू टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने का मुख्य श्रेय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को जाता है, जिन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपने करियर का 12वां वनडे शतक भी लगाया। स्मिथ ने 131 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 105 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान स्मिथ ने जो एक मात्र छक्का लगाया, उस गेंद पर उन्होंने अपनी सूझबूझ का परिचय दिया।

38वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्मिथ ने जेम्स नीशाम के खिलाफ जोरदार शॉट लगाया और गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुँचाया। शॉट खेलने के तुरंत बाद ही स्मिथ ने फ्री हिट की मांग कर सभी को हैरान में डाल दिया।

कोई भी समझ नहीं पा रहा था कि वह फ्री हिट की मांग क्यों कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने फील्डर्स गिनते हुए बताया कि सर्किल में एक फील्डर कम है और इसी वजह से यह गेंद नो बॉल होगी।

आप भी देखिये घटना का पूरा वीडियो :

Steve Smith first hits a six and then immediately asks umpire for free hit saying New Zealand has one fielder short inside 30 yard circlehttps://t.co/TEov07EuJe

हालाँकि नीशाम ने अगली गेंद चतुराई के साथ की और आउटसाइड ऑफ धीमी गेंद डाल स्मिथ को फ्री हिट का फायदा नहीं उठाने दिया और डॉट गेंद डाली।

अपने आखिरी वनडे में फ्लॉप हुए आरोन फिंच

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जा रहा यह मैच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के वनडे करियर का आखिरी मुकाबला है। फिंच ने हाल ही घोषणा की थी कि इस मुकाबले के बाद वह वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालाँकि इस मुकाबले में उनकी खराब फॉर्म जारी रही और वह 13 गेंदों में महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह उनका अंतिम वनडे भी कुछ खास नहीं रहा।

इस मुकाबले में उनके ओपनिंग जोड़ीदार डेविड वॉर्नर नहीं मौजूद थे। वॉर्नर ने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अपने रिलीज किये जाने की मांग की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment