दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, सलामी बल्लेबाज ने जड़ा विस्फोटक शतक

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया
दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया

South Africa Beats Pakistan : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स का 13वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका चैंपियंस ने पाकिस्तान चैंपियंस को 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए और जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस टार्गेट को 18.3 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

शर्जील खान की धुआंधार पारी गई बेकार

साउथ अफ्रीका के कप्तान जैक कैलिस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज कामरान अकमल 11 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शर्जील खान ने पारी को संभाला। उन्होंने 36 गेंद पर 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 72 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद निचले क्रम में शोएब मलिक ने 26 गेंद पर 51 और अब्दुल रज्जाक ने 15 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेल स्टेन ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया। इमरान ताहिर को भी एक विकेट मिला।

सारेल एरवी ने जड़ा विस्फोटक शतक

टार्गेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। सलामी बल्लेबाज जेपी डुमिनी सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद जैक्स साइमन और सारेल एरवी ने दूसरे विकेट के लिए 187 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। साइमन ने 47 गेंद पर नाबाद 82 और सारेल एरवी ने 57 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 105 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। पाकिस्तान के वहाब रियाज ने 2.3 ओवर में 31 रन दे दिए और शोएब मलिक ने 3.3 ओवर में 48 रन खर्च कर दिए।

केविन पीटरसन की कप्तानी वाली इंग्लैंड को मिली हार

वहीं एक अन्य मुकाबले में वेस्टइंडीज चैंपियंस ने इंग्लैंड चैंपियंस को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 209 रन बनाए। कप्तान केविन पीटरसन ने 19 गेंद पर 42 और इयान बेल ने 64 गेंद पर 97 रन बनाए। हालांकि जवाब में वेस्टइंडीज ने इस टार्गेट को 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। चैडविक वाल्टन ने 42 गेंद पर 85 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now