Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था से शांति मिलती है फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी
ANALYST
Modified 21 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

पाकिस्तान (Pakistan) में 13 वर्षों बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम खेलने के लिए गई है। फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) का कहना है कि कुछ समय यहाँ बिताने के बाद सुरक्षा व्यवस्था से मन को शान्ति मिली है। फाफ डू प्लेसी पाकिस्तान में पीएसएल खेलने के लिए भी गए थे। इसके अलावा वह आईसीसी वर्ल्ड इलेवन टीम के कप्तान बनकर भी वहां खेलने के लिए गए थे। कई बार इस देश का दौरा करने के बाद फाफ डू प्लेसी सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए।

पीसीबी डिजिटल से बातचीत में फाफ डू प्लेसी ने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने के संदर्भ में यह वास्तव में महत्वपूर्ण था। उस स्तर पर, पाकिस्तान में शून्य क्रिकेट हो रहा था। यह किसी भी प्रकार की क्रिकेट को वापस लाने के लिए पहला कदम था और मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। उस चरण में दुनिया भर के खिलाड़ियों को यहां आने और खेलने के लिए लाया गया था। सुरक्षा स्थिति देखकर खिलाड़ियों को मानसिक शान्ति मिली।

फाफ डू प्लेसी का पूरा बयान

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने वर्ल्ड इलेवन के साथ आने वाले समय को याद करते हुए कहा कि मैं वहां था, मैं उस टीम की कप्तानी कर रहा था। इसलिए मेरे लिए दक्षिण अफ्रीका वापस जाना और पाकिस्तान में अपने अनुभवों की बात करना जरूरी था जो मैंने यहाँ महसूस किया।

डू प्लेसी ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस आने में कितना समय लगेगा। उस समय, मुझे पता था कि यह पहला कदम है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि आज हमें यहां पहुंचने में कितना समय लगेगा।

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम वहां पहुंची गई। सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद ही किसी टीम को वहां के बोर्ड द्वारा पाकिस्तान भेजा जाता है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भी ऐसा ही किया।

Published 21 Jan 2021, 21:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now