इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू मैचों के आयोजन को लेकर दिया बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ने की मदद की पेशकश

Image: ECB
Image: ECB

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन की तरफ से एक बात कही गई है। उन्होंने कहा है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बोर्ड ने काउंटी और लिस्ट-ए समेत घरेलू मैचों की मेजबानी में मदद की पेशकश की है। ईसीबी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण पेशेवर क्रिकेट का हर प्रारूप 1 जुलाई तक स्थगित कर दिया है। इंग्लैंड की वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट की श्रृंखला और भारतीय महिला टीम के खिलाफ 2 टी-20 मैच भी स्थगित कर दिए गए हैं। इसके अलावा काउंटी मैचों के 9 दौरे भी अभी नहीं हो सकेंगे।

दरअसल, टॉम हैरिसन ने बीबीसी से कहा कि 'हमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से मदद की पेशकश मिली है। अबु धाबी की तरफ से कोई सूचना नहीं है।' हैरिसन ने कहा कि ईसीबी खाली स्टेडियमों में मैच कराने की सोच रही है। 'खाली स्टेडियम में खेलने से जगह बदलती है और माइंड सैट भी बदलता है। लेकिन टीम अगर खेलती है, तो प्रशंसकों को इंग्लैंड टीम को खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा। हमारी योजना का इतना हिस्सा अब इस बात पर आधारित है कि बंद दरवाजों के पीछे क्रिकेट कैसा दिखता है। हम इस विकल्प पर विचार कर रहे हैं।'

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी को बताया बेस्ट, विराट कोहली को किया ट्रोल

उन्होंने कहा कि आप देख सकते हैं कि बाकी खेल क्या विचार कर रहे हैं। उन जगहों को आवंटित करना और फिर उन पर मैच खेलना। हमारे अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए हमें किस आधार की न्यूनतम संख्या की आवश्यकता है और उसे कैसे पूरा किया जाए।

गौरतलब, है कि कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट पूर तरह बंद है। ऐसे में क्रिकेट बोर्ड अपनी-अपनी तरफ से कई अहम फैसले ले रहे हैं। लेकिन हर कोई चाहता है कि क्रिकेट शुरू हो। हालांकि, ये इतना आसान नहीं है। इसलिए हर कोई अपने लेवल पर इस पर विचार कर रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now