Create

"इंग्लैंड टी20 सीरीज खत्म होने तक हमें पता चल जाना चाहिए कि वर्ल्ड कप में कौन-कौन से प्लेयर खेलेंगे"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विक्रम राठौड़ के मुताबिक वो चाहते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने तक भारतीय टीम फाइनल कर ली जाए। उन्होंने ये भी कहा कि वर्ल्ड कप की टीम कमोबेश यही होगी। अगर कोई बड़ी इंजरी या फिर इश्यू नहीं हुआ तो ज्यादा बदलाव नहीं होंगे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत के दौरान विक्रम राठौड़ ने बताया कि भारतीय टीम इस वक्त सेटल हो चुकी है लेकिन वो बल्लेबाजी में जरुर और निरंतरता देखना चाहेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना है इसलिए मैं चाहता हूं कि बैटिंग यूनिट पूरी तरह से सेटल हो जाए। जब तक ये सीरीज खत्म हो हमें पता चल जाना चाहिए कि यही वो टीम है जो इस साल वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। उम्मीद है कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान ऐसा हो जाएगा। मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित हूं कि वर्ल्ड कप के लिए अब टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होने वाले हैं, क्योंकि इस वक्त काफी सेटल यूनिट हो गई है। हालांकि अगर किसी प्लेयर का फॉर्म खराब हो गया या फिर इंजरी हो गई तो फिर बात अलग है। एक बैटिंग यूनिट के तौर पर अब आप पूरी तरह से सेटल हो जाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरिट है, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी का बयान

विक्रम राठौड़ ने भारतीय टीम के स्ट्राइक रेट को लेकर भी प्रतिक्रिया दी

विक्रम राठौड़ ने ये भी कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट को लेकर कोई चिंता नहीं है। उनके मुताबिक मैच जीतना ज्यादा अहम है, ना कि स्टाइक रेट।

आप मैच जीतना चाहते हैं। अगर आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं तो फिर स्ट्राइक रेट के कोई मायने नहीं होते हैं। आपको गेम फिनिश करना होता है, फिर चाहे वो आप 10 ओवरों में करें या 20 ओवरों में करें। पहले बैटिंग करते हुए जरुर आप बड़ा स्कोर बनाना चाहते हैं और वो काम हमारी टीम काफी अच्छी तरह से कर रही है।

ये भी पढ़ें: "मैंने राहुल द्रविड़ से ऋषभ पंत के बारे में पूछा कि ये लड़का कौन है जो इतनी ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहा है"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...